शनिवार सुबह हुई बारिश से फिर पानी-पानी हुई दिल्ली, सड़कें बनी तलाब, वायरल हो रहे Video
शनिवार सुबह हुई बारिश से फिर पानी-पानी हुई दिल्ली, सड़कें बनी तलाब, वायरल हो रहे Video
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में आज यानी शनिवार (19 अगस्त) तड़के फिर से बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया। बारिश से शहर में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली। रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे तक 13 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिन के दौरान आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

 

शनिवार को सड़कों पर पानी भर जाने से दिल्ली और गुरुग्राम में दैनिक जीवन की गति धीमी हो गई, क्योंकि लोगों को घुटनों तक गहरे पानी से गुजरते देखा गया। मुंडका अंडरपास में भारी जलभराव हो गया, जिससे वाहनों का वहां से गुजरना लगभग असंभव हो गया। मोटरसाइकिल चालकों को पानी के बीच से अपने वाहन खींचते देखा गया। गुरूग्राम में कुछ हिस्से लगभग कमर तक पानी में डूबे हुए हैं। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर पानी भर जाने से दैनिक आवागमन बहुत मुश्किल हो गया है। बाढ़ वाली सड़कों के दृश्य सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए जा रहे थे। वर्तमान जलजमाव ऐसे समय में हुआ है जब दिल्ली बाढ़ से हाल की लड़ाई से उबर रही है।

 

इस सप्ताह की शुरुआत में, यमुना के फिर से खतरे के स्तर से ऊपर बहने की सूचना मिली थी। हालांकि, अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि स्थिति नियंत्रण में है। बता दें कि, दिल्ली ने 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया था, जब पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी में दो दिन भारी बारिश हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय मौसम विज्ञान कार्यालय ने कहा कि शहर में 24 घंटों में 153 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1982 के बाद से जुलाई में एक दिन में सबसे अधिक है।

BJP की पहली उम्मीदवारों की सूची पर बोले CM बघेल- 'रमन और उनके बेटे अभिषेक को नहीं मिलेगा टिकट'

'भाषिणी' नाम से अपना AI प्लेटफार्म लॉन्च करेगा भारत, G20 मीटिंग में पीएम मोदी ने किया ऐलान

2024 में फिर अमेठी से ताल ठोकेंगे राहुल गांधी ? 2019 में स्मृति ईरानी ने दी थी मात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -