धड्ड्ले से चल रहा था चोरी की बाइक का कारोबार, पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश
धड्ड्ले से चल रहा था चोरी की बाइक का कारोबार, पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के वसंतकुंज (साउथ) थाना पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले एक ऐसे ग्रुप का पर्दाफाश कर दिया है जो स्पोर्ट्स बाइक को चुराते है। पुलिस ने इस ग्रुप के एक नाबालिग सहित तीन अपराधियों को हिरासत में लिया जा चुका है। आरोपी स्पोर्ट्स बाइक के इंजन व चेसिस नंबर को मिटाकर दूसरा नंबर डालने का काम करते थे और फिर बाइक को 2 लाख रुपये तक में बेच देते थे। ये दिल्ली से बाइक चुराकर राजस्थान में ले जाकर बेच देते है। इनके पास से 3 स्पोर्ट्स बाइक सहित 8 वाहन बरामद किए जा चुके है।

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों  के मुताबिक जिले में बढ़ रही बाइक चोरी के मामले को देखते हुए ACP अजय वेदवाल की देखरेख में वसंतकुंज (साउथ) थानध्यक्ष नीरज चौधरी व सुरेश धाका की विशेष टीम का भी गठन कर दिया है। कई दिनों की जांच के उपरांत एसआई सुरेश धाका की टीम ने चोरी की स्पोर्ट्स बाइक के साथ दौसा, राजस्थान निवासी फूलसिंह मीणा को चार फरवरी को हिरासत में लिया जा चुका है। बाइक वसंतकुंज (नार्थ) से चोरी की हुई थी।

आरोपी ने इस बारें में कहा है कि वह दिल्ली से वाहन चुराकर राजस्थान में बेचता था। पुलिस टीम फूलसिंह मीणा से चोरी की बाइक खरीदने वाले योगेंद्र व एक नाबालिग को राजस्थान से पकड़ा जा चुका है। इनके कब्जे से तीन स्पोर्ट्स बाइक, दो स्कूटी, 2 मोटरसाइकिल व एक कार जब्त की जा चुकी है।

फूलसिंह के पास से चाभी के आकार का एक इंप्रोवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट जब्त हुई है जिसकी सहायता से वह बड़ी आसानी से वाहनों के ताले तोड़ देते थे। वह अपराध को अंजाम देते समय आपात स्थिति में विरोध करने वाले को रोकने के लिए अपने साथ एक लोहे का मुक्का रखता था। फूलसिंह मीणा चोरी की 50 से अधिक वारदात को अंजाम भी दे चुका है।

होटल कारोबारी को ठगने की कोशिश कर रहा प्रेमी जोड़ा गिरफ्तार

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार, अचानक आई पुलिस और फिर...

प्रेम विवाह का खौफनाक अंजाम, लड़के के पिता की धारदार हथियार से काटकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -