प्रेम विवाह का खौफनाक अंजाम, लड़के के पिता की धारदार हथियार से काटकर हत्या
प्रेम विवाह का खौफनाक अंजाम, लड़के के पिता की धारदार हथियार से काटकर हत्या
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव अमरवा बुजुर्ग के रामप्रवेश पासवान के क़त्ल की गुत्थी सुलझाते हुये पुलिस ने तीन आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार, रामप्रवेश का क़त्ल उसके लड़के द्वारा सगे पट्टीदार की लड़की से प्रेम विवाह कर लेने के कारण हुई। पुलिस ने बताया कि मृतक रामप्रवेश का लड़का मार्कंडेय प्रसाद उसके सगे पट्टीदार श्रीकांत पासवान की लड़की को लेकर तीन साल पहले भाग गया था। बाद में शादी करके गांव आ गया। दोनों एक साथ रहते थे। इसके बाद से ही दोनों के परिवार में दुश्मनी बढ़ती गयी। 

पुलिस न बताया कि दोनों परिवार हमेशा छोटी छोटी बात पर आपस में लड़ते रहते थे। घटना के एक महीने पहले आरोपित श्रीकांत पासवान की पौत्री की शादी फिक्स हुई थी। वह शादी टूट गई। वजह यह बताई गई कि उसकी बेटी ने मार्कंडेय प्रसाद से लव मैरिज कर ली है। शादी टूटने ने से श्रीकांत पासवान का परिवार बहुत आक्रोशित हो गया था तथा इस मामले का जिम्मेदार रामप्रवेश पासवान व उसके लड़के को मानने लगा। इनको सबक सिखाने के लिये हत्या की योजना बनाई। 

पुलिस का कहना है कि उनके इस काम मे गांव के ही योगेंद्र राय ने प्लान बनाया और तय योजना के मुताबिक, जब राम प्रवेश पासवान, सरस्वती पूजा करके लौटा तो सचिदानन्द व उसका लड़का सुमित कुमार, श्रीकांत पासवान व रामाशीष ने उसको गांव बाहर पकड़ लिया और धारदार हथियार से उसके गर्दन व चेहरे पर हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद मृतक की साइकिल सड़क के किनारे फेंक दी और हथियार को घटना से थोड़ी दूरी पर स्थित गन्ना के खेत मे फेंक कर भाग गये। पुलिस ने योगेंद्र राय, सच्चिदानन्द पासवान व रामाशीष प्रसाद को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो इन लोगों ने जुर्म स्वीकार कर लिया। इनकी निशानदेही पर हत्या के लिए प्रयुक्त हथियार गन्ने के खेत से बरामद कर लिया गया है। 

चलती ट्रेन में दरिंदगी, 21 साल की लड़की को खींचकर जबरदस्ती ले गया युवक और...

राजस्थान में 14 वर्षीय नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार, 13 महीने बाद आरोपी गिरफ्तार

शादी का झांसा देकर डेढ़ साल तक करता रहा यौन शोषण, जब विवाह की बात आई तो छोड़कर भागा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -