दिल्ली में गैस सिलिंडर फटने से तेज़ धमाका, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
दिल्ली में गैस सिलिंडर फटने से तेज़ धमाका, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के बिजवासन इलाके में एक ट्रांसफार्मर में लगी आग पास स्थित दो झुग्गियों में फैल गई, जिससे गैस सिलेंडर में धमाका हो गया और गुरुवार तड़के एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई. मृतकों में से चार नाबालिग शामिल हैं. अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि उन्हें वाल्मिकी कॉलोनी में एक ट्रांसफर्मर में आग लगने के बारे में देर रात साढ़े 12 बजे जानकारी मिली थी, जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची.

इसके बाद में पुलिस को वाल्मिकी कॉलोनी में सिलेंडर में धमाके की सूचना मिली. दिल्ली पुलिस के अनुसार, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के ब्रिजवासन इलाके में ये झुग्गियां खेत में ही स्थित थीं, जिसमें आग लगने से परिवार के सदस्य उसमें ही फंसकर रह गए. झुग्गी में आग की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उसने झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाया. अधिकारियों ने बताया कि ट्रांसफार्मर में आग लग गई और उसकी लपटें तेजी से पास में स्थित दो झुग्गियों तक फैल गई जिससे एलपीजी सिलेंडर में धमाका हो गया. 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिलेंडर में धमाका होने से 37 साल के कमलेश, उसकी 32 साल की पत्नी बुधानी, उनके 16 और 12 साल की दो बेटियों और छह और तीन साल के दो बेटों की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि दमकल अधिकारियों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों ने लाशों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सफदरजंग अस्पताल पहुँचाया. पुलिस ने कानून की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव

टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिजाईन चीफ प्रताप बोस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -