इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक
इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमानों के एक लाख कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक रविवार, 2 मई को पाकिस्तान पहुंच जाएगी। हालांकि, एयरलाइन ने यह नहीं बताया कि कौन सा वैक्सीन ब्रांड लाया जा रहा है। पाक एयरलाइंस 'ने बुधवार को एक बयान में कहा कि टीके तीन PIA बोइंग 777 विमानों पर लोड हो रहे थे और वे रविवार को चीन से पाकिस्तान पहुंचेंगे। विकास एक हफ्ते बाद आता है जब पाकिस्तान वायु सेना के विमान में 0.5 मिलियन चीनी-आधारित कंपनी SinoVac की वैक्सीन की खुराक इस्लामाबाद के नूर खान एयरबेस पर पहुंचती है। 

वे यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि टीकाकरण आने वाले हफ्तों और महीनों में प्रति दिन 200,000 तक पहुंच जाएगा क्योंकि यह देश में गति प्राप्त कर रहा है। हालांकि, सरकार अभी तक कोरोनोवायरस के लिए और अधिक टीके हासिल नहीं कर सकी है, फिर भी इस साल के अंत तक कम से कम 70 मिलियन लोगों को टीका लगाने की उम्मीद है, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार। अड़चनों के बावजूद, पाकिस्तानी अधिकारियों को भरोसा है कि दैनिक टीकाकरण जल्द ही प्रति दिन 100,000 व्यक्तियों को मार सकता है। 

सरकार ने कोरोना महामारी के लिए टीकों की खरीद के लिए अब तक USD150 मिलियन को मंजूरी दे दी है और इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक से प्राप्त इस उद्देश्य के लिए USD90 मिलियन की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए एक और औपचारिक सारांश भेजा जाएगा। समग्रता में, आवंटित राशि USD240 मिलियन तक जाएगी जो सभी देशों में दुर्लभ हो गई थी। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के अधिकारियों ने पहले दिन में कहा था कि पाकिस्तान अगले महीने CanSinoBio के कोरोनावायरस वैक्सीन का स्थानीय उत्पादन शुरू करेगा। मंगलवार को पाकिस्तान में पहली बार 100,00 लोगों को एक दिन में टीका लगाया गया था।

यात्रा प्रतिबंध: डेनमार्क भारत से यात्रा पर नियंत्रण हुआ सख्त

ईरान में कोरोना विस्फोट, 21,713 नए संक्रमित मामले आए सामने

खुशखबरी! हांगकांग से दिल्ली लाया जा रहा 1,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -