पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव
Share:

भारत में ईंधन की कीमतें गुरुवार को अपरिवर्तित रहीं क्योंकि तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने विश्व स्तर पर मूल्य आंदोलन के अनुरूप उत्पादित पेट्रोल और डीजल के दैनिक संशोधन को फिर से शुरू करने से पहले राज्य चुनावों के लिए इंतजार करने का फैसला किया।एक प्रमुख व्यवसाय को दैनिक रूप से बताने वाले सूत्रों के अनुसार, राज्य चुनावों के परिणाम घोषित होने के बाद कीमतों में संशोधन अगले महीने की शुरुआत में शुरू हो सकता है। हालांकि, क्या पेट्रोल और डीजल की कीमत ऊपर या नीचे होगी तो मार्च के अंतिम पखवाड़े में वास्तविक औसत वैश्विक मूल्य पर निर्भर करेगा।

इस बीच, ओएमसी बेंचमार्क खुदरा ईंधन की कीमतों में वैश्विक परिष्कृत उत्पादों की कीमतों और डॉलर विनिमय दर के 15 दिन के रोलिंग औसत के लिए । गुरुवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने से दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश 90.40 रुपये प्रति लीटर और 80.73 रुपये प्रति लीटर रही। यह लगातार 15 दिन है जब ईंधन की कीमतों में संशोधन नहीं किया गया है। 15 दिन के ब्रेक के बाद 15 अप्रैल को जब ओएमसी ने अपनी कीमतों को स्थिर रखा तो दोनों ऑटो ईंधनों की कीमत में क्रमश 16 पैसे और 14 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई थी। 

इसके बाद ईंधन की कीमतों में संशोधन रोक दिया गया है। पेट्रोल और डीजल की कीमत गुरुवार को देश भर में अपरिवर्तित रही लेकिन इसके खुदरा स्तर संबंधित राज्यों पर स्थानीय लेवी के स्तर के आधार पर विविध रहे। हालांकि, प्रीमियम पेट्रोल मुंबई और देश भर के कई अन्य शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक बना हुआ है।

टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिजाईन चीफ प्रताप बोस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

जोरदार तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, 15 हजार के पार हुआ निफ्टी

MCX गोल्ड: कीमतों में बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन ने लाभ की संभावनाओं को किया मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -