जेल में रहकर ही फिर से सांसद बनेंगे आप नेता संजय सिंह, कोर्ट ने दी शपथ लेने की अनुमति
जेल में रहकर ही फिर से सांसद बनेंगे आप नेता संजय सिंह, कोर्ट ने दी शपथ लेने की अनुमति
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 5 फरवरी को संसद में शपथ लेने की अनुमति दे दी। विशेष न्यायाधीश ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि आप नेता की पुलिस हिरासत को 5 फरवरी को सुबह 10 बजे तक संसद में स्थानांतरित करना सुनिश्चित करें। राज्यसभा सांसद, जो हाल ही में दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध चुने गए हैं, ने चल रही सुनवाई में भाग लेने के लिए 4 से 10 फरवरी तक अंतरिम जमानत मांगी थी। संसद सत्र और शपथ लें. हालाँकि, अदालत ने उन्हें 5 फरवरी को संसद में उपस्थित होने की अनुमति दी लेकिन अंतरिम जमानत की याचिका खारिज कर दी। अदालत ने आप नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत भी 17 फरवरी तक बढ़ा दी।

सिंह के वकील ने अदालत को सूचित किया कि आप नेता के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में दायर एक मामले में 7 फरवरी को सुनवाई है। अदालत ने सिंह को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए 5 फरवरी को संसद में उपस्थित होने की अनुमति दे दी। . अदालत ने सिंह को निर्देश दिया कि वह संसद यात्रा के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें या आरोपियों, गवाहों या मीडिया से न जुड़ें।

सिंह और सिसौदिया, दोनों आप नेता, कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित आरोपों का सामना कर रहे हैं। सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी द्वारा दर्ज मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्रीय जांच एजेंसियों ने निजी शराब व्यवसायियों को अवैध रूप से लाभ पहुंचाने के लिए अब खत्म हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में अनियमितताओं का आरोप लगाया है।

तेलंगाना के सरकारी कार्यक्रम में प्रियंका गांधी का क्या काम ? के कविता ने उठाए गंभीर सवाल

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने के फैसले पर क्या बोले NCP चीफ शरद पवार ?

धरना प्रदर्शन के बीच 21 लाख मनरेगा वर्कर्स के लिए सीएम ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -