लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने के फैसले पर क्या बोले NCP चीफ शरद पवार ?
लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने के फैसले पर क्या बोले NCP चीफ शरद पवार ?
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र के फैसले पर संतोष व्यक्त किया। अलग-अलग राजनीतिक विचारधाराओं के बावजूद, पवार ने देश के विकास में आडवाणी के महत्वपूर्ण योगदान को स्वीकार किया और एक सराहनीय सांसद और केंद्रीय मंत्री के रूप में उनकी प्रशंसा की। एक ट्वीट में, पवार ने भारत रत्न की घोषणा पर खुशी व्यक्त की और देश पर आडवाणी के व्यापक प्रभाव पर जोर दिया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आडवाणी के लिए प्रतिष्ठित भारत रत्न की घोषणा की, उन्हें भारत के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक के रूप में मान्यता दी। मोदी ने जमीनी स्तर पर काम से लेकर उपप्रधानमंत्री बनने तक की आडवाणी की यात्रा पर प्रकाश डाला और इसे अपने लिए एक भावनात्मक क्षण माना। प्रधानमंत्री ने भाजपा के सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहे आडवाणी को व्यक्तिगत रूप से बधाई दी, जिन्होंने 90 के दशक में पार्टी को सत्ता तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

96 वर्ष की आयु में आडवाणी को यह सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार मिला, जो भारतीय राजनीति में उनकी स्थायी विरासत का प्रतीक है। यह घोषणा न केवल उनकी व्यक्तिगत उपलब्धियों को दर्शाती है, बल्कि भारतीय जनता पार्टी और देश के राजनीतिक परिदृश्य को आकार देने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को भी स्वीकार करती है।

धरना प्रदर्शन के बीच 21 लाख मनरेगा वर्कर्स के लिए सीएम ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान

कौनसे 7 विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई, किस भाजपा नेता ने संपर्क किया ? CM केजरीवाल के आरोपों पर पुलिस ने माँगा जवाब

ओडिशा को पीएम मोदी ने दी 68000 करोड़ की सौगात, IIM संबलपुर का किया लोकार्पण, बोले- नौजवानों के लिए हजारों नए अवसर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -