दिल्ली में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक
दिल्ली में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर आपात बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत दिल्ली के मुख्य सचिव भी उपस्थित रहेंगे। इस महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी उच्च अधिकारी उपस्थित रहेंगे। यह बैठक सुबह 11 बजे बुलाई गई है।

राजधानी में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1,544 नए मामले दर्ज किए गए थे और 17 लोगों की मौत हो गई थी। यह पहली दफा है जब एक महीने से अधिक समय में शहर में संक्रमण के 1,500 से अधिक केस दर्ज किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर बहुत हद तक स्थिति नियंत्रण में है, किन्तु बीते सात दिन में एक बार फिर संक्रमित सैंपल मिलने की दर में दो फीसदी की वृद्धि हुई है। 

शुरुआत में संक्रमण की यह दर 25 फीसदी से ज्यादा थी। दिल्ली के तमाम जिले रेड जोन में थे। पिछले एक महीने में यह दर 10 फीसदी से भी बहुत नीचे आई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले सोमवार को संक्रमण दर 8.90 फीसदी रिकॉर्ड की गई, जबकि बीते 18 अगस्त को यह दर 6.77 प्रतिशत थी। इस महीने की शुरुआत में सक्रिय केस कम होकर 9,897 तक आ गए थे, लेकिन अब 11,626 तक पहुंच गए हैं।

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

ऑस्ट्रेलियाई विमान कंपनी से बाहर होंगे कई कर्मचारी

डी.के शिव कुमार को कोरोना ने किया संक्रमित, कांग्रेस में हड़कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -