ऑस्ट्रेलियाई विमान कंपनी से बाहर होंगे कई कर्मचारी
ऑस्ट्रेलियाई विमान कंपनी से बाहर होंगे कई कर्मचारी
Share:

ऑस्ट्रेलियाई करियर कंटस ने कर्मचारियों की छटनी का निर्णय किया है. इस कड़ी में यह 2500 से ज्यादा जॉब की कटौती करेगा. इससे 24 घंटे पहले कोरोना वायरस के कारण हुए भारी क्षति के बारे में सूचना दी थी. एयरलाइन की सिडनी एयरपोर्ट के आस-पास कर्मचारियों व ग्राहकों के लिए बस सेवा, एयरपोर्ट पर सामानों की देख रेख समेत अन्य कामों को आउटसोर्स करने की योजना है. कंटस डोमेस्टिक ऑपरेशन के प्रमुख एंड्रयू डेविड ने बताया कि महामारी एविएशन इंडस्ट्री के लिए चुनौती बनकर आई है. उन्होंने कहा कि, 'आउटसोर्सिंग का तरीका अपनान से हर साल 100 डॉलर मिलियन की बचत होगी.' 

मिस्र का टूर कर चुके है अब तक लाखों पर्यटक, जुलाई माह से शुरू हो गई थी एंट्री

एक्जीक्यूटिव ने उन कंपनीयों का नाम नहीं बताया जिनसे आउटसोर्सिंग में सहायता ली जाएगी, किन्तु ऑस्ट्रेलिया में बड़ी आउटसोर्सिंग वाली कंपनियां डीनाटा , स्विसपोर्ट और मेंजिज एविएशन हैं. मंगलवार दोपहर को कंटस  का शेयर 1.7 प्रतिशत हो गया. पिछले साल के अंत में चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी ने विश्व को रोक दिया. यात्रा पांबदी के साथ विश्वस्तर पर गतिविधियां रुकी हुई है.

जहांआरा थी दुनिया की सबसे अमीर शहजादी, इस मुगल बादशाह की थी पुत्री

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से सर्वाधिक ग्रसित विक्टोरिया राज्य में पिछले आठ हफ्ते में सोमवार को सबसे कम 116 नए केस सामने आए और 15 लोगों की मृत्यु हो गई. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया भर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 35 लाख के पार चला गया है और मरने वालों की संख्या 8 लाख से अधिक हो गया है. कुछ दिनों पहले ही ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने कहा है कि कोरोना की दवा हर नागरिक के लिए अनिवार्य होनी चाहिए. ऑस्‍ट्रेलिया कोऑक्‍सफोर्ड की तरफ से तैयार की जाने वाली कोरोना दवा मुहैया कराई जाएगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में 'प्रेजिडेंट' पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी से नॉमिनेट हुए डोनाल्ड ट्रंप

रद्द हो सकता है 8 लाख भारतीयों का वीज़ा, कुवैत जल्द लाएगा नया कानून

आखिरी क्यों चीन की इस दीवार को कहा जाता है 'दुनिया का सबसे बड़ा कब्रिस्तान', जानिए वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -