सीएम केजरीवाल ने किया दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानिए क्या खुलेगा-क्या रहेगा बंद ?
सीएम केजरीवाल ने किया दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानिए क्या खुलेगा-क्या रहेगा बंद ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बेंजल के साथ बैठक के बाद इसका ऐलान किया है। यह वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से आरंभ होगा और मंगलवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान प्राइवेट ऑफिसों में वर्क फ्राम होम के लिए कहा गया है।

केजरीवाल ने कहा कि अस्पताल, हवाई अड्डों और बस या रेलवे स्टेशन जाने वालों को कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा। दिल्ली में शादियों को सीजन चल रहा है। ऐसे में शादी वालों को भी बगैर किसी समस्या के पास जारी कर दिए जाएंगे। साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे। क्षेत्र में एक ही दिन साप्ताहिक बाजार लगेगा। जिम, स्पा, माल्स बंद रहेंगे। यानी शनिवार और रविवार को दिल्ली पूरी तरह बंद रहेगी। केवल आवश्यक सेवाओं को ही इजाजत मिलेगी। अभी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू है, किन्तु कोरोना संक्रमण के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते 24 घंटों में दिल्ली में अब तक के सबसे अधिक 17,000 नए मामले सामने आए हैं।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं अस्पतालों में सुविधाएं कम पड़ रही हैं। बेड्स कम पड़े रहे हैं। सरकार लोगों से अपील कर रही है कि आवश्यकता होने पर ही अस्पताल में भर्ती हों। यही वजह है कि दिल्ली में भी मुंबई जैसी पाबंदियों की मांग उठ रही है।

ऑनलाइन मीटिंग में पूरी तरह निर्वस्त्र नज़र आए कनाडा के सांसद, मचा बवाल

अफ़ग़ानिस्तान से वापस लौटने लगी अमेरिका की सेनाएं, NATO ने की थी पहल

ईरान के सर्वोच्च नेता ने परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के दोहराए अमेरिकी प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -