ईरान के सर्वोच्च नेता ने परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के दोहराए अमेरिकी प्रतिबंध
ईरान के सर्वोच्च नेता ने परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के दोहराए अमेरिकी प्रतिबंध
Share:

तेहरान: ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने तेहरान की स्थिति पर जोर दिया है कि 2015 के परमाणु समझौते के अनुपालन के लिए इस्लामिक रिपब्लिक के लौटने से पहले अमेरिकी प्रतिबंधों को हटा दिया जाना चाहिए, जिसे संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) के रूप में जाना जाता है। 

रमजान के पवित्र महीने के पहले दिन को मनाने के लिए एक धार्मिक समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात करते हुए, सुप्रीम लीडर ने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों की बातचीत के लिए तत्परता के भाव का मतलब यह नहीं है कि वाशिंगटन "जो उचित है उसे सुनने और स्वीकार करने के लिए तैयार है, बल्कि "उनके अन्यायपूर्ण पद को थोपने" के उनके संकल्प का संकेत हैं। 

अमेरिका ने दर्जनों मौकों पर अपने वादे नहीं रखे हैं। खमेनेई ने बुधवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, अधिकारियों का आकलन उस नीति को लागू करने के लिए जाना और बातचीत करना है, और हमें इस संबंध में कोई आपत्ति नहीं है। जेसीपीओए संयुक्त आयोग की दो बैठकें पिछले सप्ताह वियना में हुईं, जिसकी अध्यक्षता एनरिक मोरा ने की, जो कि ईयू की विदेश सेवा एक्शन सर्विस के डिप्टी सेक्रेटरी-जनरल और पॉलिटिकल डायरेक्टर हैं और इसमें चीन, फ्रांस, जर्मनी, रूस, यूके के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस हफ्ते, तेहरान में आवाज़ें स्पष्ट रूप से सुनाई दीं, जिसमें सरकार से पूछा गया कि 11 अप्रैल को नटराज में ईरानी यूरेनियम संवर्धन संयंत्र को वियना वार्ता रोकने के लिए, जिसमें देश ने इज़राइल पर आरोप लगाया है।

अफ़ग़ानिस्तान से वापस लौटने लगी अमेरिका की सेनाएं, NATO ने की थी पहल

नहीं रहे विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद के पिता, चेन्नई में ली अंतिम सांस

जापान के प्रधानमंत्री योशिहाइड सुगा इस दिन करेंगे जो बिडेन के साथ चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -