फैक्ट्रियों के पास नही मिला फायर विभाग का एनओसी, चारों तरफ मचा हाहाकार
फैक्ट्रियों के पास नही मिला फायर विभाग का एनओसी, चारों तरफ मचा हाहाकार
Share:

भारत की राजधानी दिल्ली में रानी झांसी रोड पर फिल्मिस्तान के नजदीक जिस इमारत में आग लगी है, उसे फायर विभाग से एनओसी नहीं मिला हुआ था. इमारत में आग से निबटने का कोई इंतजाम नहीं था. ज्यादातर लोगों की मौत आग में झुलसने के कारण नहीं, बल्कि तीसरी मंजिल पर बने एक बरामदे में धुएं से दम घुटने की वजह से हुई है.

IND vs WI: कोहली के इस शॉट के 'फैन' हुए केविन पीटरसन, सोशल मीडिया पर किया ऐसा कमेंट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आग शार्ट सर्किट के कारण लगी या इसका कोई और कारण था, यह अभी स्पष्ट नहीं है. बिल्डिंग के मजदूर अपना काम करने के बाद वहीं पर सो जाते थे. वे वहीं पर अपने खाने का इंतजाम भी किया करते थे. सुबह होने के कारण किसी मजदूर के द्वारा वहां पर चाय बनाते हुए यह दुर्घटना घटने से भी पुलिस ने इंकार नहीं किया है. बचाव कार्य के दौरान पुलिस को गैस स्टोव, कूकर इत्यादि चीजें भी मिली हैं. लेकिन गैस सिलिंडर के फटने जैसी कोई घटना नहीं घटी है. अब तक 45 लोगों की मौत और 53 लोगों के घायल होने की पुष्टि हो चुकी है.घायलों का इलाज एलएनजेपी, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग अस्पतालों में चल रहा है.

अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में सुपर 30 फिल्म से मशहूर हुए गणितज्ञ लेने वाले है भाग

अपने बयान में दिल्ली अग्निशमन विभाग के उच्च अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी है, वह लगभग 500 गज पर बनी है. पूरी इमारत में ग्राउंड फ्लोर के अलावा चार मंजिल और बनी है. हर फ्लोर पर छोटे-बड़े कमरे बने हैं. हर कमरे में अलग-अलग प्रकार के सामान बनाने की फैक्ट्रियां चल रही थीं। वहां बैग, टोपी, पर्स जैसे सामान बनाए जाते थे. ग्राउंड फ्लोर के एक कोने में सीढ़ियां हैं जो ऊपर की मंजिलों के लिए जाती हैं. आग लगने की घटना दूसरी मंजिल पर हुई थी. सबसे ज्यादा लोगों की मौत तीसरी मंजिल पर बने एक बरामदे में दम घुटने के कारण हुई है.

अमित शाह ने सरकार का दृढ़ निश्चय किया साझा, कहा-बलात्कार जैसे घृणतम अपराधों के संदर्भ में...

शर्मनाक: उन्नाव के बाद इस शहर में दुष्कर्म की घटना, घर में घुसकर फेंका तेजाब

8 साल पहले आज के दिन 'विंडीज' पर कहर बनकर टूटे थे सहवाग, अकेले ही ठोंक डाले थे 219 रन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -