अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में सुपर 30 फिल्म से मशहूर हुए गणितज्ञ लेने वाले है भाग
अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में सुपर 30 फिल्म से मशहूर हुए गणितज्ञ लेने वाले है भाग
Share:

जनवरी में अमेरिका के न्यूयॉर्क में होने वाले भारतीय गणतंत्र दिवस पर सुपर 30 फिल्म से मशहूर हुए गणितज्ञ आनंद कुमार को आमंत्रित किया गया है. यह जानकारी अप्रवासी भारतीयों के संगठन ने एक बयान में दी है. इस संगठन का नाम फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) है जो 2020 में भव्य तरीके से कार्यक्रम आयोजित होने वाला है.

CM कमलनाथ के साथ दिखा व्यापम घोटाले का मास्टरमाइंड, इस कार्यक्रम में घटा मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस संगठन को 2020 में 50 साल पूरे हो रहे हैं.एफआईए के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा शनिवार को कहा, 'एफआईए 2020 में अपने 50 साल पूरे कर रहा है. इसलिए हम सभी आनंद कुमार के नाम पर सहमत हुए हैं. उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है और उसपर दुनियाभर में बातचीत हो रही है जिसने भारत को गौरवान्वित किया है.'उन्होंने कहा कि सुपर 30 फिल्म अमेरिका में काफी मशहूर है और लोगों ने इसे बड़ी  दिलचस्पी के साथ देखा है. उन्होंने कहा, 'लोग उनसे मिलना चाहते हैं. हम बहुत खुश हैं कि आनंद कुमार ने कार्यक्रम में आने के लिए अपनी सहमति दे दी है.' कुमार सुपर 30 की अवधारणा के तहत समाज के वंचित वर्ग के 30 छात्रों को सालाना मुफ्त शिक्षा प्रदान करते हैं ताकि वह प्रतिष्ठित आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल कर सकें.

बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म मामले में आरोप तय, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने आनंद कुमार की बायोपिक में काम किया था. यह फिल्म जुलाई 2019 में रिलीज हुई थी. जिसमें उनकी जिंदगी के उतार-चढ़ाव से लेकर उनकी उपलब्धियों तक को दिखाया गया था. उन्होंने बिहार के पटना में साल 2002 में सुपर 30 की शुरुआत की थी. 2028 तक उनके पढ़ाए हुए 481 में से 422 बच्चों ने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा पास की थी. डिस्कवरी चैनल ने उनपर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई है.

IND vs WI: कोहली के इस शॉट के 'फैन' हुए केविन पीटरसन, सोशल मीडिया पर किया ऐसा कमेंट

जघन्य अपराध होने के बाद भी नहीं सुधरी खाकी, उन्नाव पुलिस ने महिला से कहा- 'जब रेप होगा तब आना'

Ind Vs WI: नए नो-बॉल नियम को लेकर के एल राहुल ने कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -