6 लोगों को नया जीवन देगी 7 वर्षीय ब्रेन डेड बच्ची, सिर में लगी थी गोली
6 लोगों को नया जीवन देगी 7 वर्षीय ब्रेन डेड बच्ची, सिर में लगी थी गोली
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली AIIMS में उपहार करा रही सात वर्षीय ब्रेन डेड लड़की के माता-पिता उसके अंग दान करने के लिए राजी हो गए हैं। अंग प्रत्यारोपण में यह सात वर्षीय बच्ची कम से कम 6 लोगों को नया जीवन देने जा रही है। बेटी के अंग प्रत्यारोपण को लेकर उसके माता पिता बेहद खुश हैं। बच्ची का उपचार करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक, शुक्रवार को उसके लीवर, किडनी और कॉर्निया और हार्ट वॉल्व की जांच हुई थी।

AIIMS  के न्यूरोसर्जरी विभाग के प्रोफेसर डॉ दीपक गुप्ता ने जानकारी दी है कि नोएडा के रहने वाले एक शख्स (पेशे से दर्जी) के छह बच्चों में से एक लड़की को सिर में चोट लगने की वजह से बुधवार रात 11.30 बजे AIIMS के ट्रॉमा सेंटर लाया गया। सीटी स्कैन से पता चला कि उसके सिर के दाहिने हिस्से में एक गोली लगी थी, मगर माता-पिता को मालूम नहीं था कि उसे गोली लगी है। डॉक्टरों की बातें सुनकर उसके माता-पिता घबरा गए। उन्होंने बताया कि उन्होंने कुछ शोर तो सुना था, किन्तु यह विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि बेटी को गोली लगी है। उन्हें गोली लगने के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी।

बच्ची के पिता हरनारायण प्रजापति के अनुसार, बच्ची अपने दो भाई-बहनों के साथ बाहर एक खाट पर थी और हम घर के अंदर थे। अचानक जोर की आवाज आई और उसने अपनी मां को बुलाया। हम बाहर निकले और देखा कि बच्ची का काफी खून बह रहा है। हमें नहीं पता था कि क्या हुआ है। हमने कभी ऐसा नहीं सोचा कि, उसे गोली मारी गई है, क्योंकि हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है। हम उसे डॉक्टरों के पास ले गए। जहां से डॉक्टरों ने उसे AIIMS ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। डॉक्टरों ने हमें बताया कि उसे गोली मारी गई थी। हमें नहीं पता कि क्या हुआ और क्यों। उन्होंने कहा कि, हमने पुलिस में गोली मारने की शिकयत कर दी है, अब वो जांच कर रहे हैं। 

महाराष्ट्र में मचेगा भारी घमासान! औरंगाबाद में रैली करेंगे राज ठाकरे, MVA की भी जवाबी रैली

राज ठाकरे ने बाला साहेब के साथ गद्दारी और बेईमानी की है: संजय राउत

एक पहल ऐसी भी: अब स्वदेशी Koo ऐप के साथ करें चारों धाम की यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -