महाराष्ट्र में मचेगा भारी घमासान! औरंगाबाद में रैली करेंगे राज ठाकरे, MVA की भी जवाबी रैली
महाराष्ट्र में मचेगा भारी घमासान! औरंगाबाद में रैली करेंगे राज ठाकरे, MVA की भी जवाबी रैली
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में आज भारी गरमागरमी का दिन है। राज ठाकरे कल मतलब रविवार को औरंगाबाद में रैली करेंगे, किन्तु उससे पहले आज (शनिवार) वह पुणे में हैं। यहां लगभग 150 पंडितों का जमावड़ा किया गया है। राज ठाकरे ने पंडितों से आशीर्वाद लिया है। वहीं पुणे में ही महाविकास अघाड़ी की भी रैली की योजना है। मतलब स्पष्ट है कि राज ठाकरे वर्सेज उद्धव ठाकरे की लड़ाई है।

बता दें कि लाउडस्पीकर के खिलाफ राज ठाकरे का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसे लेकर वह औरंगाबाद कूच कर रहे हैं। इससे पूर्व उन्होंने मंत्रोच्चार के बीच पंडितों से आशीर्वाद लिया है। औरंगाबाद निकलने से पहले उनके समर्थकों ने उनका विशाल स्वागत किया। 1 मई को होने वाली औरंगाबाद में सभा को लेकर राज ठाकरे पुणे से रवाना होने वाले हैं। इस के चलते वह पुणे-औरंगाबाद हाईवे के पास वडू गांव में मौजूद समाधि का दर्शन करेंगे। बता दें कि इस स्थान पर छत्रपति शिवाजी महाराज के बेटे धर्मवीर छत्रपति श्री संभाजी महाराज की समाधि है। राज ठाकरे के आगमन से पहले यहां वडू गांव के स्थानीय लोग प्रातः ही उनकी प्रतीक्षा में एकत्र हो गए हैं।

बता दें कि MNS प्रमुख राज ठाकरे को औरंगाबाद में 16 शर्तों के साथ सभा करने की इजाजत प्राप्त हुई है। पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि सभा में सम्मिलित होने वाले सभी लोगों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी आपत्तिजनक या किसी की आत्मा को नुकसान पहुंचाने वाली टिप्पणी न की जाए। कोरेगांव भीमा हिंसा के अपराधी मिलिंद एकबोटे वडू छत्रपति संभाजी महाराज की समाधि पर MNS प्रमुख राज ठाकरे के स्वागत कार्यक्रम में पहुंचे हैं। एकबोटे ने कहा कि उन्हें इस मामले में झूठा फंसाया गया है। जबकि शरद पवार ने कल अपने हलफनामे में साफ़ बताया है कि भिड़े गुरुजी और मिलिंद एकबोटे अपराधी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम शरद पवार एवं प्रकाश अंबेडकर के खिलाफ मानहानि दर्ज करने की सोच रहे हैं। साथ ही कहा कि हम राज ठाकरे और हिंदुत्व पर उनके रुख का समर्थन करते हैं। वहीं महाविकास अघाड़ी मतलव MVA की तरफ से पुणे में महाराष्ट्र सद्भावना निर्धर सभा का आयोजन किया जाएगा। इस के चलते सचिन सावंत, प्रवीण गायकवाड़, सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति बीजी कोल्शे पाटिल आदि उपस्थित रहेंगे। पुणे में सभा का आयोजन नगर MVA नेता NCP शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप, कांग्रेस नगर अध्यक्ष रमेश बगावे, शिवसेना पार्टी के गजानन थारकुडे तथा CPM अजीत अभ्यंकर तथा रिक्शा पंचायत के नितिन पवार, जन आंदोलन संघर्ष समिति के इब्राहिम खान द्वारा किया जाएगा। 

'BJP की वजह से ही जिन्दा हैं मायावती...', भाजपा सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान

भाजपा पर पूर्व CM का हमला, बोले- 'BJP नेता राम नाम जपने के बजाए दिग्विजय नाम जपते हैं...'

'मुस्लिमों पर लागू न करें समान नागरिक संहिता...', मोदी-योगी को मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की चिट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -