एक पहल ऐसी भी: अब स्वदेशी Koo ऐप के साथ करें चारों धाम की यात्रा
एक पहल ऐसी भी: अब स्वदेशी Koo ऐप के साथ करें चारों धाम की यात्रा
Share:

जीवन के एक पड़ाव को पार करने के बाद, कुछ पैसा अपने परिवार और बच्चों के लिए जोड़ देने के बाद हर किसी के मन में यह ख्याल एक ना एक दिन जरूर आता होगा कि अब तीर्थ स्थानों के दर्शन के लिए जाया जाए। लेकिन तमाम जिम्मेदारियों के चलते या अन्य किसी कारण से कई दफा यह ख्वाहिश मन में ही रह जाती है। इन सबसे ऊपर उठकर यदि कोई एक सहारा आपको मिल जाए, एक संग आपको मिल जाए, जो इन तीर्थों के दर्शन आपको करा लाए, तो समझिए कि आपके मन की इच्छा भी पूरी हो सकती है और आप बेशकीमती समय भी सिर्फ और सिर्फ खुद के लिए बिता सकते हैं, जो शायद जीवन के उतार-चढ़ाव के बीच आप, खुद को कभी दे ही ना सकें।

स्वदेशी सोशल मीडिया मंच, कू ऐप ने इसे गहराई से समझते हुए एक अद्भुत और अनोखी पहल की शुरुआत की है, जो वाकई में सराहनीय है। दरअसल कू ऐप के द्वारा इंडिया स्प्रिचुअल जर्नी के माध्यम से अब आप चार धाम यानी गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन कर सकेंगे। इसकी जानकारी आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु श्री रितेश्वर जी ने अपने कू हैंडल के माध्यम से दी है।

इस पहल की तारीफ करते हुए वह कहते हैं:

 

Koo App
Koo के द्वारा चार धाम की यात्रा एक सुन्दर पहल - सद्गुरु श्री ऋतेश्वर जी उत्तराखंड से koo App द्वारा शुरु की गई #IndiaSpiritualJourney के माध्यम से अब आप ’’चारधाम’’ यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ एवं बद्रीनाथ के दर्शन कर सकेंगे। देवभूमि के इन चारों धाम से आप @shriyamunotrimandirsamiti @Gangotridham @bktc पर जुड़ सकते हैं???? #kooJodeIndiaKo #Uttarakhandtemples @KooOfficial - Sadguru Shri Riteshwar Ji (@SadguruShriRiteshwarJi) 29 Apr 2022


इस पोस्ट के साथ ही सद्गुरु श्री रितेश्वर जी ने स्वयं का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है, "कू ऐप के द्वारा शुरू की गई इंडिया स्प्रिचुअल जर्नी के माध्यम से अब आप चार धाम यानी गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन कर सकेंगे। देव भूमि के इन चारों धाम के दर्शन इस भारतीय ऐप के माध्यम से सनातन धर्म के लोगों लिए वास्तव में ऐसा सुंदर कार्य है, जिसके लिए कू एक साधुवाद का पात्र है, आप सब इससे जुड़ें और दर्शन करें।"

यह एक सार्थक पहल है, जिसकी सोशल मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म द्वारा नींव रखे जाने की शायद ही किसी ने कल्पना की होगी। लेकिन कू देश का अपना ऐप है, देश के लोगों की भावना को समझते हुए इसके द्वारा शुरू की गई यह पहल वास्तव में अद्भुत है, और हमारा ऐसा मानना है कि इससे बेहतर शायद ही कुछ हो सकता होगा।

केंद्र ने तेलंगाना में राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के लिए 8,000 करोड़ रुपये जारी किए

हुबली हिंसा के आरोपी मोहम्मद आरिफ ने जेल में की ख़ुदकुशी की कोशिश, पुलिस ने पहुँचाया अस्पताल

पंजाब पुलिस के जवानों पर दिल्ली में FIR दर्ज, पत्रकार के साथ मारपीट करने का मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -