सीरिया: मस्जिद में हुआ घातक हवाई हमला, 12 बच्चों की मौत
सीरिया: मस्जिद में हुआ घातक हवाई हमला, 12 बच्चों की मौत
Share:

अफगानिस्तान के उत्तरी तखार प्रांत में एक मस्जिद पर हवाई हमले में कम से कम बारह बच्चे मारे गए और कई अन्य घायल हो गए, और आधिकारिक तौर पर गुरुवार को सूचना दी गई। प्रांतीय पार्षद मोहम्मद आजम अफजाली ने बताया कि यह हड़ताल 21 अक्टूबर को बहरैक जिले में हुई थी, जहां तालिबान लड़ाकों ने चालीस अफगान सुरक्षा बलों को मार डाला था। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता ने भी रिपोर्ट की पुष्टि की।

अफज़ल ने कहा कि एक विमान ने मस्जिद पर बमबारी की जानकारी प्राप्त करने के बाद कि तालिबान लड़ाके जो सुरक्षा बलों पर खूनी हमले से पहले शामिल थे, वहां छिपे थे। हालांकि, आतंकवादी पहले ही मस्जिद छोड़ चुके थे, अफजाली और एक अन्य सुरक्षा स्रोत ने कहा। गांधार RFE ने बताया कि अफगानिस्तान में हिंसा सरकार और खाड़ी के कतर राज्य में तालिबान के प्रतिनिधियों के बीच चल रही शांति चर्चाओं के बावजूद हुई है।

विद्रोहियों ने अब तक एक ट्रस को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। विशेषज्ञों को उम्मीद है कि युद्ध विराम पर सहमति बनने से पहले लंबी और कड़ी बातचीत होगी। इस बीच, देश भर में संघर्ष जारी है। सात दिनों से अधिक समय से दक्षिणी अफगानिस्तान में भारी लड़ाई चल रही है। 100 से अधिक नागरिक मारे गए हैं और दसियों हज़ार लोगों को उनके गाँवों से निकाला गया है।

मध्य वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन से गई 114 लोगों की जान, 21 हुए लापता

टीचर की हत्या के बाद फ्रांस में आक्रोश, पेरिस की दीवारों पर दिखाए जा रहे पैगम्बर के कार्टून

कोरोना के कारण घुटनों पर पाकिस्तान, 140 फीसद बढ़े मौत के मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -