कोरोना के कारण घुटनों पर पाकिस्तान, 140 फीसद बढ़े मौत के मामले

कोरोना के कारण घुटनों पर पाकिस्तान, 140 फीसद बढ़े मौत के मामले

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए काम कर रहे शीर्ष निकाय ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखकर चेतावनी जारी की। इसमें कहा गया है कि देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिसको देखते हुए लॉकडाउन समेत तमाम सख्त उपायों को फिर से लागू किया जा सकता है, जिनसे संक्रमण को रोकने में सहायता मिल सके।

चेतावनी में कहा गया है कि, 'अगर लोग सरकारी गाइडलाइन्स का उल्लंघन करना बंद नहीं करते हैं तो देश में कोरोना से स्थिति भयावह हो जाएगी, क्योंकि देश की कोरोना से मृत्यु दर पिछले कुछ हफ्तों की तुलना में 140 फीसद बढ़ी है। उन्‍होंने कहा कि, "नेशनल कमांड एंड ऑपरेशंस सेंटर (NCOC) स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए है। अगर SOP अनुपालन में कोई सुधार नहीं हुआ है, तो NCOC के पास सेवाओं को फिर से बंद करने के लिए अग्रणी सख्त उपायों पर लौटने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा।"

कोरोना मामलों में वृद्धि की निगरानी के लिए NCOC के एक विशेष सत्र के दौरान नियोजन मंत्री असद उमर की अगुवाई वाले निकाय को सूचित किया गया कि वायरस का स्पष्ट पुनरुत्थान हो रहा है और इससे काफी लोगों की मौत हो रही हैं। सभी मुख्य सचिवों को बयान का हवाला देते हुए मानक परिचालन प्रक्रियाओं (SOP) को "सख्ती से लागू करने" के निर्देश दिए गए हैं।

दक्षिण कोरिया में फ्लू की वैक्सीन लगाने से मर रहे लोग, अब तक 13 की मौत

बालाकोट में फिर सिर उठाने लगा आतंकवाद, फिदायीन हमले का खुफिया अलर्ट

172,000 साल पहले खोई हुई एक नदी थार रेगिस्तान भारत में पाई गई