छाती में संक्रमण के चलते अस्प्ताल में भर्ती हुए दलाई लामा

Apr 10 2019 10:11 AM
छाती में संक्रमण के चलते अस्प्ताल में भर्ती हुए दलाई लामा

नई दिल्ली : बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। छाती में संक्रमण के चलते मंगलवार को उन्हें भर्ती करना पड़ा। इससे पहले भी दलाई लामा दिल्ली आकर अपना उपचार करवा चुके हैं। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने छाती में संक्रमण से जुड़े कुछ मेडिकल टेस्ट कराए थे, जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। 

आयकर विभाग की कार्यवाही को कमलनाथ ने बताया राजनीतिक साजिश

निजी सचिव ने की पुष्टि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दलाई लामा के निजी सचिव ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार को तबियत बिगड़ने के चलते दलाई लामा को धर्मशाला से दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि दलाई लामा अक्सर दिल्ली के निजी अस्पताल में उपचार कराने आते रहे हैं उधर देर रात तक अस्पताल की ओर से भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। निजी सचिव का कहना है कि अगले दो तीन दिन तक दलाई लामा अस्पताल में भर्ती रह सकते हैं। 

शार्ट सर्किट से गुना जिले के कई गांवों में एक साथ लगी आग

कुछ दिन पहले कहा था कुछ ऐसा 

जानकारी के मुताबिक दलाई लामा ने कुछ दिनों पहले ही एक उद्बोधन में अपनी बढ़ती उम्र और पुनर्जन्म के बारे में बताया था। एक साक्षात्कार के दौरान तिब्बत में बौद्ध धर्म के आध्यात्मिक नेता दलाईलामा ने एक बड़ा एलान करते हुए कहा था कि उनका अगला अवतार भारत से हो सकता है। अपने उत्तराधिकारी पर बयान देने वाले 14वें दलाईलामा ने भारत में अपने जीवन के 60 साल निर्वासित होकर बिताए हैं। उन्होंने आगाह किया था कि चीन द्वारा घोषित अन्य उत्तराधिकारी को सम्मान न दिया जाए। 

लखनऊ में बेकाबू तेज रफ्तार ट्रक ने तीन को कुचला

अनियंत्रित होकर ट्रक में भराई कार, दो की मौत

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि