शार्ट सर्किट से गुना जिले के कई गांवों में एक साथ लगी आग

Apr 09 2019 02:09 PM
शार्ट सर्किट से गुना जिले के कई गांवों में एक साथ लगी आग

राजगढ़ : शहर में रविवार रात को चली आंधी से हुए शार्ट सर्किट से गुना जिले के बमोरी के आठ गांव उकावद कला और खड़ेला, मढ़ीखेड़ा, सामरसिंगा, सूजाखेड़ी, कोहन, बनियानी, गढ़ला उजारी में आग भड़क गई। इन्हीं गांव में फसलों और कच्चे मकानों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। यहां दमकल नहीं पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने डायल 100 पहुंची तो उसके स्टाफ से झूमाझटकी कर वाहन में तोड़फोड़ कर दी। 

टैंकर से टकराई छात्राओं से भरी बस, कई घायल 

ऐसे हुआ दर्दनाक हादसा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बमोरी के तहसीलदार रामनिवास चौधरी ने बताया कि 8 गांवों में कुल कितना नुकसान हुआ अभी उसका जायजा लिया जा रहा है। उधर राजगढ़ में रविवार रात काे आंधी चलने और बारिश से शहरोें सहित ग्रामीण इलाकों में घराें, मकानाें और दुकानाें के छप्पर से टीनशेड व कबेलू उड़ गए। कई पेड़ भी धराशायी हुए हैं। आंधी से ग्रामीण क्षेत्र में कई लोगों को काफी नुकसान हुआ है। 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अनुसार, भारत को है ऐसे नेताओं की जरूरत

होने लगा ऐसा कंपन 

जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम 7 बजे से शहर सहित जिले के कई गांवों और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में धरती कांप उठी। दो से आठ सेकंड के इस कंपन से घरों की दीवारों में दरारें पड़ गईं। बर्तन गिर गए। कंपन महसूस होते ही सहमे हुए लोग घरों से बाहर निकल आए। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है इसको लेकर जानकारी जुटा रहे हैं। सिलमपुरा निवासी लड़की ने बताया मैं दीवार के साथ कुर्सी लगाकर बैठी थी। कुछ सेकंड के लिए ऐसा लगा जैसे कोई कुर्सी को हिला रहा है। 

चढ़ाई चढ़ते वक्त खाई में गिरी तेज रफ़्तार कार, दो महिलाओं की मौत

वाहन से बचने के चक्कर में डंपर की चपेट में आये दो बाइक सवार युवकों की मौत

डकैती डालने आए दो बदमाशों को ग्रामीणों ने इतना पीटा की हो गई मौत