चक्रवात यास: ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों पर आज दस्तक दे सकता है तूफ़ान
चक्रवात यास: ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों पर आज दस्तक दे सकता है तूफ़ान
Share:

भारत के मौसम विभाग ने मंगलवार की देर रात चक्रवात यास को 'बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान' के रूप में वर्गीकृत किया, ओडिशा और पश्चिम बंगाल को एक लाल-कोडित चेतावनी जारी की गई, जहां तूफान के आज पहुंचने की उम्मीद है। यास के पारादीप और सागर द्वीप समूह के बीच उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों को पार करने की उम्मीद है, जो धामरा के उत्तर में और बालासोर के दक्षिण में 155 किमी प्रति घंटे से 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 185 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति के साथ है। 

मौसम विभाग के अनुसार, तूफान मंगलवार शाम को ओडिशा में पारादीप से 160 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व और पश्चिम बंगाल में दीघा से 240 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थित था। आईएमडी ने इन राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बेहद भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। इसने यह भी कहा, झारखंड आज और कल भारी से बहुत भारी वर्षा और छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की उम्मीद कर सकता है। 

आईएमडी ने कहा, "ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है, कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है और भद्रक, जगतसिंहपुर, कटक, बालासोर, ढेंकनाल, जाजपुर, मयूरभंज, केंद्रपाड़ा और क्योंझरगढ़ में अलग-अलग जगहों पर बेहद भारी बारिश हो सकती है।"

सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, कोरोना के बाद अब फेफड़ों में हुआ 'फाइब्रोसिस'

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

महाराष्ट्र ने 18 जिलों में कोविड रोगियों के लिए होम आइसोलेशन पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -