सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, कोरोना के बाद अब फेफड़ों में हुआ 'फाइब्रोसिस'

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से लोकसभा सांसद आजम खान की सेहत फिर बिगड़ गई है। आजम खान को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने जानकारी दी है कि सीटी स्कैन के बाद आजम खान के लंग्स में फाइब्रोसिस नामक बीमारी की शिकायत मिली है। साथ ही साथ कैविटी भी पाई गई है, जिसके कारण आज उनका ऑक्सीजन सपोर्ट बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि फाइब्रोसिस एक ऐसी स्थिति है जो फेफड़ों में घाव और अकड़न का कारण बनती है। इसके कारण शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पाती है, जिस वजह से साँस लेने में दिक्कतें होती हैं। इसके कारण दिल संबंधी विकार और अन्य जटिलताएँ भी उत्पन्न हो सकती हैं।  जहाँ एक ओर सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की हालत नाजुक है और वह क्रिटिकल केयर मेडिसिन के एक्सपर्ट डॉक्टरों की निगरानी में रखे गए हैं। वहीं मेदान्ता हॉस्पिटल में एडमिट ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव व वरिष्ठ वकील जफरयाब जिलानी की तबीयत में सोमवार को सुधार होने पर उनका वेंटिलेटर सपोर्ट हटा लिया गया है।

हालाँकि उन्हें अभी भी ICU में रखा गया है। कोरोना संक्रमण के कारण उन्हें कोविड वार्ड में रखा गया है। बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक रहे वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी गुरुवार शाम घर में अचानक गिर गए थे। जिसके कारण उनके सिर में गंभीर चोट लग गई थी। जिसके चलते उनके दिमाग के अगले हिस्से में खून का थक्का जम गया था। डॉक्टरों ने 21 मई को जफरयाब जिलानी का सफल ऑपरेशन कर दिमाग मे जम गए खून के थक्के को अलग कर दिया गया था। 

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

यूरोप और रूस के बीच मुश्किल हो गया आर्थिक सहयोग: Ursula Leyen

सीरियाई विपक्षी दलों ने आगामी राष्ट्रपति चुनावों को बताया 'अवैध'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -