महाराष्ट्र ने 18 जिलों में कोविड रोगियों के लिए होम आइसोलेशन पर लगाई रोक
महाराष्ट्र ने 18 जिलों में कोविड रोगियों के लिए होम आइसोलेशन पर लगाई रोक
Share:

महाराष्ट्र सरकार अब राज्य के 18 जिलों में होम आइसोलेशन का मनोरंजन नहीं करेगी। राज्य यह निर्णय लेता है कि होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं दी जाएगी, अब से जिला प्रशासन को इन जिलों में कोविड देखभाल केंद्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। यह निर्णय राज्य सरकार और जिला अधिकारियों की बैठक के बाद लिया गया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि यदि कोई व्यक्ति सकारात्मक परीक्षण करता है और स्पर्शोन्मुख या हल्के रोगसूचक है, तो उस व्यक्ति को अब घर से अलग रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सूची में शामिल हैं: पुणे, सतारा, सोलापुर, मुंबई शहर, मुंबई उपनगर, ठाणे, सिंधुदुर्ग, रायगढ़, औरंगाबाद, उस्मानाबाद, बीड, हिंगोली, लातूर, नांदेड़, अमरावती, अकोला, धुले और नागपुर। हालांकि, घोषणा के कुछ घंटे बाद, नागरिक निकाय ने होम आइसोलेशन पर अपनी नवीनतम दिशा में "अनिवार्य" शब्द को हटा दिया। होम आइसोलेशन को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया ताकि मरीजों को कोविड देखभाल केंद्रों में बेहतर उपचार मिल सके और संक्रमण फैलने पर अंकुश लगे। जिला कलेक्टरों को सरकारी अस्पतालों की आग और बिजली का ऑडिट करने के लिए कहा गया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने संभावित तीसरी लहर के लिए चेतावनी दी है जो बच्चों के लिए जोखिम में डाल सकती है, टोपे ने कहा, "हम स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे में विशेष रूप से बाल चिकित्सा केंद्रों में सुधार कर रहे हैं।"

लगभग लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के बावजूद महाराष्ट्र में रोजाना 20,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि लोग होम आइसोलेशन के नियमों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे थे। इस बीच, महाराष्ट्र ने रविवार को 26672 ताजा कोरोनावायरस सकारात्मक मामले और 594 मौतें दर्ज कीं। महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने सोमवार को कहा कि सरकार 1 जून के बाद “रेड जोन” से बाहर के जिलों में कोविड -19-प्रेरित लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को कम करने पर विचार कर रही है।

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

चक्रवात यास: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

मामूली विवाद में पति-पत्नी को मारा फरसा, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -