Cyclone Biporjoy ने लिया विकराल रूप, केरल-मुंबई में जारी हुआ अलर्ट
Cyclone Biporjoy ने लिया विकराल रूप, केरल-मुंबई में जारी हुआ अलर्ट
Share:

रत्नागिरी: बिपरजॉय नामक चक्रवाती तूफान द्वारा चक्रवाती तापमान के बढ़ने के साथ ही विकरालता भी बढ़ रही है. यह तूफान केरल और मुंबई के समुद्री क्षेत्रों में हलचल पैदा कर रहा है. समुद्री क्षेत्र में ऊँची लहरें उठ रही हैं चक्रवाती तूफान के कारण तेज हवाएं चल रही हैं और बारिश भी जारी है. बीती रात मुंबई के कई क्षेत्रों में तेज बारिश हुई है. साथ ही, समुद्री क्षेत्र अधिक उच्च ज्वालामुखी क्षेत्र के अंतर्गत आता है. आईएमडी ने बताया कि मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के अन्य क्षेत्रों में बारिश हुई है. राज्य के तटीय क्षेत्रों में तेज हवाएं चल रही हैं.

मुंबई के जनवरी मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के तेज होने के कारण बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों तक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई सहित राज्य के कई शहरों में गरज के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि रत्नागिरी, रायगढ़, ठाणे और पालघर में आज (सोमवार) भी तेज हवाएं और मध्यम बारिश का अनुमान है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को बताया था कि 15 जून को सौराष्ट्र-कच्छ और कराची तटों से तेज हवा के साथ चक्रवात के गुजरने की संभावना है, जिसकी गति 125-130 किमी प्रति घंटा हो सकती है.

आखिर क्या है मानव के जीवन में संगीत का महत्त्व

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्या है खास

मैनपुरी पहुंची सासंद डिंपल यादव ने कहा- "मैनपुरी पहुंची सासंद डिंपल यादव..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -