दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्या है खास
दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्या है खास
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शनिवार दोपहर वाराणसी पहुंच गए है। पुलिस लाइन हेलीपैड से  मुख्यमंत्री योगी काफिला बिरदोपुर स्थित कैलाश मठ पहुंचा। यहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कैंट विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक कर सर्किट हाउस रवाना हो चुके है। शाम 7.55 बजे होटल ताज में जी-20 के मेहमानों के लिए प्रदेश गवर्नमेंट की ओर से आयोजित रात्रि भोज (गाला डिनर) में शामिल होने वाले है। जिसके उपरांत मुख्यमंत्री सर्किट हाउस आएंगे और रात्रि विश्राम करने वाले है। सोमवार को मुख्यमंत्री 11.20 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से प्रतापगढ़ जाने वाले है।

जी 20 देशों के विकास मंत्रियों के समक्ष काशी का विकास मॉडल भी रखा जाएगा। बताया जाने वाला है कि धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व की नगरी के पुरातन स्वरूप को बरकरार रखते हुए विकास कार्य आगे बढ़ाए जाने वाले है। काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर को आदर्श उदाहरण बताया जाएगा। सिक्स व फोरलेन सड़कों, ओवरब्रिज व फुट ओवरब्रिज के निर्माण से जुड़ी जानकारियां दी जाने वाली है। यह भी बताया जाएगा कि भविष्य में विकास की गति और तेज होगी। दुनिया का तीसरा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का रोपवे काशी में बनाया जा रहा है।

G 20 देशों के सम्मेलन में विकास मॉडल और तकनीक का आदान प्रदान भी किया जाने वाला है। दुनिया की अर्थव्यवस्था में अहम भूमिका निभाने वाले देशों के विकास मंत्रियों का समूह रविवार से तीन दिन विकास पर मंथन करने वाला है।

पहले कपिल सिब्बल को भ्रष्ट बताते थे केजरीवाल, आज उन्हें ही कह रहे ईमानदार - AAP की महारैली पर बोली भाजपा

सुपरनोवा बिल्डिंग की 35वीं मंजिल से कूदकर युवक ने की ख़ुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

ख़त्म हुआ मानसून का इंतज़ार ! बंगाल में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -