शादी के दौरान हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, दूल्हे समेत ज़िंदा जले 60 लोग
शादी के दौरान हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, दूल्हे समेत ज़िंदा जले 60 लोग
Share:

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले में शादी कार्यक्रम में 5 गैस सिलेंडर में धमाका होने से अफरा-तफरी मच गई। दुर्घटना में दूल्हे एवं उसके माता-पिता समेत 60 लोग झुलस गए। वहीं, चार व्यक्तियों की मौत हो गई। दुर्घटना शेरगढ़ के पास भूंगरा गांव में बृहस्पतिवार दोपहर सवा तीन बजे हुई। यहां तख्त सिंह के घर में शादी कार्यक्रम था, घर से बारात रवाना होने वाली थी, तभी अचानक सिलेंडर फट गए। चोटिल व्यक्तियों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

घटना की खबर प्राप्त होने पर जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता अस्पताल पहुंचे। डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल दिलीप कच्छावा ने बताया, 60 घायल लोगों में से 51 को जोधपुर के महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। इनमें आठ लोग 90 प्रतिशत से अधिक झुलसे हैं। 48 लोग वार्ड में एडमिट हैं और एक बच्चा ICU में है। जबकि पांच और सात वर्ष के दो बच्चों समेत 4 लोगों ने दम तोड़ दिया।

वही जहां ये दुर्घटना हुई, वहां काफी आँकड़े में बाराती उपस्थित थे। झुलसे व्यक्तियों को शेरगढ़ लाया गया। यहां से कुछ व्यक्तियों को जोधपुर के महात्मा गांधी चिकित्सालय की बर्न यूनिट में रेफर किया गया है। ग्रामीण एसपी अनिल कयाल ने बताया, पांच सिलेंडर फटे थे। खाना बनाते वक़्त अचानक एक सिलेंडर में लीकेज हुआ तथा आग पकड़ ली। इसी के चलते वहां पास में उपस्थित 5 सिलेंडर ने भी आग पकड़ ली तथा धमाके होने लगे। जहां सिलेंडर फटे, वहां लगभग 100 लोग उपस्थित थे। दुर्घटना की खबर प्राप्त होने के पश्चात् जोधपुर के महात्मा गांधी चिकित्सालय प्रबंधन को अलर्ट कर दिया गया था। शाम लगभग साढ़े पांच बजे एक बाद एक पहुंचे चोटिल व्यक्तियों से चिकित्सालय में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। शादी कार्यक्रम के चलते हॉल के एक चौक में महिलाएं बैठकर बातें कर रही थीं। इस के चलते एक सिलेंडर ब्लास्ट होकर महिलाओं के ऊपर गिरा। चोटिल व्यक्तियों में महिलाओं की संख्या अधिक बताई जा रही है। इधर, घटना की खबर प्राप्त होने पर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत एवं विधायक मनीषा पंवार, शेरगढ़ विधायक मीना कंवर भी चिकित्सालय पहुंची।

'पुलिस में दो पद ट्रांसजेंडर्स के लिए रखो वरना रोकी जाएगी भर्ती प्रक्रिया', सरकार को कोर्ट ने दी चेतावनी

'नकलची होने से नहीं बनेंगे आत्मनिर्भर', मोहन भागवत का आया बड़ा बयान

प्रेम विवाह करना दलित को पड़ा महंगा, दबंगों ने दी ये बड़ी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -