प्रेम विवाह करना दलित को पड़ा महंगा, दबंगों ने दी ये बड़ी सजा
प्रेम विवाह करना दलित को पड़ा महंगा, दबंगों ने दी ये बड़ी सजा
Share:

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में प्रेम विवाह करने वाले दलित जोड़े का परिवार समेत हुक्का-पानी बंद कर दिया गया है। घरवालों ने गांव के दर्जनभर व्यक्तियों पर दबंगई करने का आरोप लगाया है। बृहस्पतिवार को नवदंपति के घरवालों ने प्रेस क्लब में अपनी स्थिति को लेकर न्याय की गुहार लगाई है।

दरअसल, बाखरूटोला के रहने वाले सरोज दामले ने गांव की ही एक लकड़ी से प्रेम विवाह किया है। इसके पश्चात् से दंपति और उसके परिवार का कुछ गांव के लोगों ने जीना मुश्किल कर दिया। आरोप है कि नव विवाहित जोड़े को परेशान किया जा रहा है। गांव में बैठक बुलाकर अपमानित किया जाता है। साथ-साथ खाने-पीने का समान गांव के दुकानदार को देने से इंकार कर दिया गया है।  

पीड़ित शख्स की मां परागाबाई ने बताया कि गांव के ही देवसागर गुप्ता, चरण साहू, भीषण साहू, किशोर साहू, भूपेंद्र साहू सहित अन्य व्यक्तियों ने बहुत परेशान कर रखा है। उनके बेटे को ये लोग दबंगई करते हुए जातिसूचक गालिया देते हैं तथा मारपीट भी की है। उनके बेटे एवं बहू तंग आकर गांव से बाहर शहर में रहने के लिए विवश हैं। पीड़ित की मां का यह भी आरोप है कि गांव के दबंग लोग बीजेपी से जुड़े हैं। इस वजह से दबंगई कर रहे हैं तथा आतंक मचा रहे हैं। इस घटना में पुलिस में भी कई बार शिकायत की गई है। लेकिन, राजनीतिक दबाव की वजह से पुलिस ने कार्रवाई की जगह उल्टे उन्हें ही फटकार रही है। पीड़ित घरवालों का कहना है कि अब वो सरकार से ही न्याय की गुहार लगा रहे हैं। उन्हें जल्द न्याय चाहिए।

MCD में बहुमत लाने के बाद भी केजरीवाल को डर, मेयर चुनाव में भाजपा कर सकती है उलटफेर

दिल्ली महिला आयोग में 'AAP कार्यकर्ताओं' की नियुक्ति, बुरी फंसी स्वाति मालीवाल

संदिग्ध रूप में मिला युवक का शव,गाड़ी से टक्कर मारने की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -