संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भड़कीं वृन्दा करात, जमकर सुनाई खरी खोटी

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (CPIM) की पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात (Brinda Karat) ने शुक्रवार को जनसंख्‍या नियंत्रण संबंधी बयान को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) पर हमला बोला है. वृंदा करात ने कहा है क‍ि संघ प्रमुख मोहन भागवत तथ्‍यों को छिपा रहे हैं और जनसंख्‍या नियंत्रण पर अपना सिद्धांत थोपना चाहते हैं.

मीडिया से बात करते हुए वृंदा करात ने कहा कि, ‘भागवत देश के समक्ष सच को क्‍यों नहीं रखते? सच को छिपाने के लिए यह RSS का मंत्र है और आप अपने सिद्धांत को थोपना चाहते हैं. अतीत में सभी समुदायों में असमानता थी. सभी समुदायों की महिलाओं की कुल प्रजनन दर घट रही है, जिसे भागवत छिपाना चाहते हैं. अनुभव से पता चलता है कि सामाजिक और आर्थिक विकास सबसे असरदार गर्भनिरोधक है.

वृंदा करात ने आगे कहा कि, ‘आप देश के पिछड़े राज्‍य बिहार को देखिए. हिंदू महिलाओं की औसत प्रजनन दर 2.9 फीसद है. असम में कुछ विकास है. वहां मुस्लिम महिलाओं की प्रजनन दर 2.4 फीसद है. इसलिए भागवत को इस बात को समझना चाहिए.’ उन्होंने आगे आरोप लगाया कि RSS हर मुद्दे पर वास्तविकता छिपाकर भारत को बांटने का प्रयास कर रहा है.

भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस माह दिल्ली में होगी समाप्त

चूल्हे-चौके के साथ-साथ गांव की महिलाओं ने संभाला ट्रैक्टर का स्टेयरिंग

यूपी में योगी सरकार बढ़ाएगी सैनिक स्कूलों की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -