Covid 19 : कोरोना वारियर्स के साथ देश में हो रहा ऐसा व्यवहार
Covid 19 : कोरोना वारियर्स के साथ देश में हो रहा ऐसा व्यवहार
Share:

लॉकडाउन के दौरान बढ़ते संक्रमण को ध्यान से समझना ब​हुत जरूरी है. बता दे कि इस संक्रमण में पहली तस्‍वीर इन मरीजों की है जो कोरोना वायरस से पीडि़त हैं दूसरी तस्‍वीर प्रशासन और पुलिस के उन जवानों की है जो अपनी जान की परवाह न कर लोगों को बचाने सड़कों पर उतरे हुए हैं. वहीं तीसरी तस्‍वीर अस्‍पताल में काम कर रहे डॉक्‍टरों, नर्सों और दूसरे स्‍टाफ की है जो दिन रात एक कर इन्‍हें ठीक करने में दिन रात एक किए हुए हैं.

मां के निधन की सूचना मिलने के बाद भी डॉक्टर ने पहले निभाया फर्ज

इसके अलावा एक और तस्‍वीर जहन को झकझौरने वाली है जिसमें क्‍वारंटाइन किए गए लोग प्रशासन और अस्‍पताल से जुड़े लोगों से या तो बदसलूकी कर रहे हैं या फिर इन पर पथराव कर रहे हैं. पहली तीन तस्‍वीरें जहां इंसान और इंसानियत को बचाती हुई हैं वहीं चौथी तस्‍वीर इंसानियत को ही शर्मसार करने वाली है. ऐसी तस्‍वीरें और खबरें देश के कुछ हिस्‍सों से हमारे सामने आई हैं.

'सरकार बेईमान, तब्लीगी जमात बेकसूर', मौलाना तौकीर राजा का भड़काऊ बयान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंदौर में ऐसी ही तस्‍वीर उस वक्‍त सामने आई जब वहां के टाटपट्टी बाखल में तहसीलदार चरणजीत हुडा के साथ दो महिला डॉक्टर अपने कुछ दूसरे साथियों के साथ कोरोना संक्रमण से प्रभावित लोगों का सर्वे करने पहुंचे थे. यूं तो इनके साथ में पुलिस के कुछ जवान भी थे लेकिन इनका रास्‍ता रोकने और इन पर पत्‍थर बरसाने वालों का हुजूम इनसे कहीं ज्‍यादा था. इन लोगों ने इन्‍हें देखते के साथ ही इन पर पथराव शुरू कर दिया. इलाके में तैनात अपर कलेक्टर दिनेश जैन की मानें तो इन्‍हें देखकर ऐसा लगा कि ये लोग पहले से इस तरह के हमले की योजना बनाकर बैठे थे. उनके मुताबिक यहां पर पहले भी ऐसा सर्वे हुआ था और करीब 75 लोगों को इंदौर लॉ इंस्टीट्यूट के भवन में आइसोलेट करने के लिए भेजा था. उनके मुताबिक जब डॉक्‍टरों की टीम अपने साथियों के साथ वहां पहुंची तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने उनका धन्‍यवाद भी दिया. इसके कुछ ही देर बाद वहां पर लोग एकत्रित हो गए और डॉक्‍टरों की टीम पर पथराव करने लगे.

घाटी में 'आतंकी वायरस' का सफाया कर रही सेना, इस साल में मार गिराए इतने आतंकी

लॉकडाउन के बीच राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत, आज से खाते में आएँगे एक-एक हज़ार

जन-धन खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस तारीख से अकाउंट में आने लगेगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -