मां के निधन की सूचना मिलने के बाद भी डॉक्टर ने पहले निभाया फर्ज
मां के निधन की सूचना मिलने के बाद भी डॉक्टर ने पहले निभाया फर्ज
Share:

रायसेन : इस बुरे वक्त में डॉक्टर और नर्स लगातार अपनी ड्यूटी दे रहे है. इसकी वजह से वे अपने घर भी नहीं जा पा रहे है. एक ऐसा ही किस्सा सामने आया है. रायसेन जिले की देवरी तहसील में कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ. केके सिलावट की इमरजेंसी सेवाओं में ड्यूटी लगी है. बुधवार दोपहर उनके पास घर से भाई का फोन आया कि मां का देहांत हो गया है. इसके बाद डॉक्टर असमंजस में पड़ गए. डॉक्टर ने अपने भाई और परिजन से चर्चा कर यह बात जानी कि घर तक मां का शव कब आएगा. परिजन ने 3 बजे तक शव आने की सूचना दी.

इसके बाद डॉक्टर ने ये निर्णय लिया कि पहले ड्यूटी पूरी करेंगे, इसके बाद वह घर जाएंगे. वह शाम करीब 4 बजे घर के लिए निकले. उन्होंने बताया कि उनके 4 भाई और हैं जो व्यवस्था में लगे हुए हैं. लेकिन स्वास्थ्य केंद्र पर उनकी अकेले ही ड्यूटी है, ऐसे में कोई गंभीर मरीज आ जाए तो दिक्कत हो सकती है. इसलिए उन्होंने पहले ड्यूटी कर फर्ज निभाया उसके बाद वे अपने घर के लिए निकले.

बता दें की डॉ. केके सिलावट की मां गिरिजाबाई सिलावट का बुधवार को भोपाल के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. डॉ. सिलावट ने कोरोना वायरस को लेकर अंतिम यात्रा में कम से कम लोगों के शामिल होने की अपील की. गुरुवार को अंतिम संस्कार उदयपुरा में होगा. डॉ. सिलावट ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुबह 8 बजे से 4 बजे तक ओपीडी में 90-100 मरीज आ रहे हैं. ज्यादातर मरीज अस्पताल में सर्दी, खांसी, बुखार, पेट दर्द और अन्य  रोग से पीड़ित होते हैं. लोग कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के चलते डरे हुए हैं. यह सेवा 24 घंटे उपलब्ध है.

आंध्र प्रदेश : अब तक 132 लोग हुए संक्रमित, इतने नए मरीज निकले पॉजीटिव

भोपाल में 200 जमातियों को किया गया क्वारैंटाइन

कोरोना : रेलवे के कोच बनाए जाएंगे आइसोलेशन वार्डमप्र में कोरोना से हुई 7वीं मौत, 65 वर्षीय महिला ने दम तोडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -