लॉकडाउन के बीच राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत, आज से खाते में आएँगे एक-एक हज़ार
लॉकडाउन के बीच राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत, आज से खाते में आएँगे एक-एक हज़ार
Share:

पटना: देशव्यापी लॉक डाउन के बीच बिहार के राशनकार्ड धारिकों के लिए राहत भरी खबर है। सीएम नीतीश कुमार की तरफ से की गई घोषणा के तहत गुरुवार से ही राशनकार्ड धारकों के खाते में एक-एक हजार रुपये भेजना शुरू कर दिया जाएगा। आपदा प्रबंधन विभाग ये राशि पहुंचाना शुरू करेगा। बताया जा रहा है कि लगभग 168 करोड़ रुपये की कुल राशि सीधे कार्डधारकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के चलते 23 मार्च को बिहार में लॉकडाउन घोषित होने के दो दिन बाद 25 मार्च को बिहार सरकार ने लोगों की मदद के लिए बड़ी घोषणा की थी। इसके मुताबिक, लॉकडाउन क्षेत्र के सभी नगर निकाय क्षेत्रों, प्रखंड मुख्यालय में अवस्थित पंचायतों में मौजूद राशन कार्डधारी परिवार को एक हजार रुपये दिए जाएंगे। अब पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से सारे देश में लॉकडाउन के आदेश के बाद सारे बिहार में भी ये लागू है। ऐसे में सरकार ने फैसला लिया है कि कार्डधारकों को राशि सीधे खाते में डीबीटी के जरिए  भेज दी जाए।

पूरे देश की तरह ही बिहार में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। राज्य में यह आंकड़ा 24 पहुंच गया है। राज्य में बुधवार को भी दो कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे। इनमें से एक आदमी नालंदा व दूसरा गया का रहने वाला है। वहीं बुधवार को 532 लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। अब तक सूबे में कुल 5919 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

कोरोना : इस कंपनी ने फ्री में बांटे मास्क और सैनिटाइजर

कोरोना : क्या वाकई उत्साह से बन पाएगा गुड फ्राइडे और ईस्‍टर ?

आंध्र प्रदेश : अब तक 132 लोग हुए संक्रमित, इतने नए मरीज निकले पॉजीटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -