इन देशों में नहीं पहुंचा कोरोना, भारत का यह राज्य भी है शामिल
इन देशों में नहीं पहुंचा कोरोना, भारत का यह राज्य भी है शामिल
Share:

दुनिया के 180 से अधिक देशों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. वही, बस अब कुछ ही देश ऐसे हैं, जहां पर इस वायरस ने अभी तक दस्तक नहीं दी है और कोई भी मामला सामने नहीं आया है. देश के 28 राज्यों में सिक्किम इकलौता राज्य है, जहां पर अभी तक कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है. इसके पीछे सिक्किम द्वारा बहुत जल्द उठाए गए उपाय शामिल हैं.

कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित है यह शहर, अब तक कुल 664 लोग हुए संक्रमित

इसके अलावा दुनिया की बात करें तो दुनिया के 213 देशों में कोरोना संक्रमण पहुंच चुका है. साथ ही कई देश ऐसे हैं जहां पर एक भी मामला सामने नहीं आया है. इनमें तुर्कमेनिस्तान, उत्तर कोरिया, कोमोरोस, किरीबाती, लेसोटो, मार्शल आइलैंड, माइक्रोनेशिया, नोरू, जैसे देश शामिल हैं. इसके साथ ही कुछ देश ऐसे हैं, जहां पर 100 से अधिक मामले सामने आने के बाद भी एक भी मौत नहीं हुई है.

मौलाना साद के दो करीबी रिश्तेदार निकले कोरोना पॉजिटिव, पूरा इलाका सीएल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना से कोमोरोस, किरीबाती, लेसोटो, मार्शल आइलैंड, माइक्रोनेशिया जैसे कई छोटे देश अब तक बचे हुए हैं. इसे लेकर विशेषज्ञों का मत है कि यहां पर दूसरे लोगों की आवाजाही कम है. दुनिया के नक्शे में इनका हिस्सा बहुत ही छोटा है. वहीं आबादी के लिहाज से भी यह लोग कम है. इसलिए हो सकता है कि यहां पर कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पहुंचा हो. हालांकि यह उस समय तक ही है जब तक की कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं आते. एक बार कोरोना संक्रमण का शिकार होने पर यहां भी मामलों की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ सकती है. अच्छी बात यह है कि अभी ये देश सुरक्षित हैं.

कोरोना को हारने के लिए मोदी सरकार ने बनाया नया प्लान, तीन जोन में बांटा देश

कोरोना का शिकार हुई माँ, अब नर्स रख रही तीन माह की बच्ची का ध्यान

देश में कोरोना से 400 से अधिक लोगों की मौत, 12 हज़ार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -