कोरोना का शिकार हुई माँ, अब नर्स रख रही तीन माह की बच्ची का ध्यान
कोरोना का शिकार हुई माँ, अब नर्स रख रही तीन माह की बच्ची का ध्यान
Share:

रायपुर : कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनियाभर में हाहाकार मचा रखा है। भारत में पूरा मेडिकल स्टाफ लोगों को बचाने में जी-जान से लगा हुआ है। इस बीच कुछ ऐसी वारदातें देखने को मिल रही हैं, जो भावुक कर रही हैं। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से भी ऐसी ही भावुक करने वाला मामला सामने आया है। यहां एम्स में भर्ती कोरोना पीड़ित एक महिला की 3 महीने की बेटी की देखभाल एम्स की दो नर्सें कर रही हैं।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले की निवासी एक कोरोना संक्रमित महिला एम्स रायपुर में भर्ती है। महिला अपने साथ तीन महीने की बेटी को भी लेकर आई थी। महिला से संक्रमण उसकी बेटी में न फैल जाए, इसके लिए बेटी को उससे अलग रखना आवश्यक था। ऐसे में अस्पताल ने पहले बच्ची की नानी को उसकी देखभाल के लिए बुलाया, लेकिन उनका टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया।

इसके बाद बच्ची के मामा को बुलाया गया। जब बच्ची के मामा हॉस्पिटल पहुंचे और उनकी जांच कराई गई, तो वो भी कोरोना संक्रमित पाए गए। जब परिवार के सभी लोग कोरोना वायरस की गिरफ्त में आ गए, तो बच्ची की देखभाल का बीड़ा एम्स की दो नर्सों ने उठाया। रायपुर स्थित एम्स के निदेशक नितिन एम। नागरकर के अनुसार बच्ची बेहद छोटी है, इसलिए उसे नियमित रूप से दूध की जरूरत होती है, किन्तु मां के कोरोना संक्रमित होने के कारण उसका दूध बच्ची को नहीं दिया जा रहा है। नर्स बच्ची को बोतल का दूध पिला रही हैं,।

कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित है यह शहर, अब तक कुल 664 लोग हुए संक्रमित

वरिष्ठ कर्मचारी को Vistara एयरलाइन से आया ऐसा फरमान

Gold RateToday: सोने में आई जबरदस्त तेजी, जानें नए दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -