मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 6 बार के विधायक ने थामा बीजेपी का दामन
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 6 बार के विधायक ने थामा बीजेपी का दामन
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के अनुभवी नेता और छह बार के विजयपुर विधायक रामनिवास रावत ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए । उनका बीजेपी में औपचारिक रूप से शामिल होना श्योपुर में हुआ, जहाँ मुख्यमंत्री मोहन यादव उपस्थित थे। रावत के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे के बाद यह कदम उनके राजनीतिक करियर में एक नया अध्याय है। मध्य प्रदेश में एक प्रमुख ओबीसी नेता, रावत ने राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था।

रावत, एक अनुभवी राजनीतिज्ञ है जिन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों में मुरैना से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी के नरेंद्र सिंह तोमर से हार गए। रावत ने फिर से मुरैना सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन कांग्रेस ने इस बार टिकट के लिए सत्यपाल सिंह सिकरवार को चुना। इस निर्णय से रावत असंतुष्ट हो गए।

 उनकी असंतुष्टि तब बढ़ी जब उन्हें राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका के लिए नजरअंदाज किया गया, जबकि वे एक विधायक के रूप में लंबे समय से सेवा कर रहे थे। रावत का कांग्रेस पार्टी से बाहर जाना पार्टी के लिए हाल के दिनों में एक और महत्वपूर्ण झटका है, क्योंकि इंदौर के लोकसभा उम्मीदवार अक्षय बम भी बीजेपी में शामिल हो गए। रावत का बीजेपी में प्रवेश नए अवसर खोल सकता है, जिसमें मोहन यादव के नेतृत्व वाली सरकार में एक कैबिनेट पद भी शामिल हो सकता है। 

रूस का यूक्रेन के ओडेसा में हमला, 4 की मौत 32 घायल

रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल पर अमित शाह ने दी प्रतिक्रिया , प्रियंका गाँधी समेत कांग्रेस को घेरा कहा क्यों नहीं लेते एक्शन

भारत सुपर पावर बन रहा और हम भीख मांग रहे , संसद में बोले पाकिस्तानी नेता मौलाना फज़लुर रहमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -