कोरोना को हारने के लिए मोदी सरकार ने बनाया नया प्लान, तीन जोन में बांटा देश
कोरोना को हारने के लिए मोदी सरकार ने बनाया नया प्लान, तीन जोन में बांटा देश
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन 2.0 का आज दूसरा दिन है. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 12 हजार के आसपास पहुंच गया है और 400 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय ने सख्त गाइडलाइन जारी की है. अब पूरे देश के सभी जिलों को तीन जोन में विभाजित किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नई रणनीति तैयार की गई है. इसके तहत सभी जिलों को तीन जोन में विभाजित किया गया है. पहला- हॉटस्पॉट, दूसरा- नॉन हॉटस्पॉट और तीसरा- वह जिले जहां अब तक कोई मामला सामने नहीं आया हैं. इन जिलों में कोरोना को रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम कई एजेंसियों के साथ सहयोग कर रही है.

आपको बता दें कि देश में अभी 170 हॉटस्पॉट जिले हैं. इन जिलों में अब डोर टू डोर सर्वे किया जाएगा. इन जिलों में जो भी लोग किसी भी फ्लू या खांसी-सर्दी से पीड़ित मिलेंगे, उनकी कोरोना जांच की जाएगी. हॉटस्पॉट एरिया में लोगों की पहचान के लिए हर सप्ताह अभियान चलाया जाएगा. यह अभियान प्रत्येक सोमवार को चलेगा. हॉटस्पॉट से सटे एरिया को बफर जोन घोषित किया गया है.

कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित है यह शहर, अब तक कुल 664 लोग हुए संक्रमित

वरिष्ठ कर्मचारी को Vistara एयरलाइन से आया ऐसा फरमान

Gold RateToday: सोने में आई जबरदस्त तेजी, जानें नए दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -