निजी अस्पतालों में इस कीमत पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज!
निजी अस्पतालों में इस कीमत पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज!
Share:

16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम आरम्भ हो चुका है। वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों तथा फ्रंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन की डोज दी गई। एक मार्च से भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आरम्भ हो रहा है। इस बीच जानकारी है कि निजी हॉस्पिटलों में कोरोना वैक्सीन के दाम 250 रुपये प्रति डोज हो सकते है। इसमें 100 रुपये सर्विस चार्ज सम्मिलित है। सूत्रों के अनुसार, कोरोना वैक्सीन का दाम 250 रुपये प्रति डोज होगा तथा इस बारे में केंद्र सरकार शीघ्र ही ऐलान कर सकती है। 

वही वैक्सीन की एक निश्चित कीमत होगी, कोई कैपिंग नहीं होगी। कहा जा रहा है कि आज या कल तक निजी हॉस्पिटलों में वैक्सीन के दाम का ऐलान सरकार कर सकती है। आपको बता दें कि 1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आरम्भ होगा। वैक्सीनेशन के चलते 60 वर्ष से ऊपर की आयु वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी। हालांकि 45 वर्ष से 60 वर्ष के बीच के लोगों को भी वैक्सीन की डोज दी जाएगी, किन्तु इस एज ग्रुप के उन्हीं व्यक्तियों को वैक्सीन प्राप्त होगी जो पहले से किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं।  

शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 6 प्रदेशों- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु तथा गुजरात में कोरोना के नए केसों में वृद्धि देखी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना के नए केस रफ़्तार से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 8,333 नए मामले सामने आए। इसके पश्चात् केरल में 3,671 तथा पंजाब में 622 नए केस सामने आए। मंत्रालय ने कहा कि बीते 24 घंटे में कुल 16,488 नए मामलों में से 85।75 प्रतिशत मामले 6 प्रदेशों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं। 

तेलंगाना पुलिस बल ने सिद्दीपेट में गोहत्या के लिए 8 अपराधियों को किया गिरफ्तार

असम चुनाव को लेकर तेजस्वी का बड़ा ऐलान, गठबंधन के साथ चुनावी दंगल में उतरेगी राजद

'विपक्षी दल का काम भाई को भाई से लड़ाना..,' कांग्रेस पर जेपी नड्डा का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -