असम चुनाव को लेकर तेजस्वी का बड़ा ऐलान, गठबंधन के साथ चुनावी दंगल में उतरेगी राजद
असम चुनाव को लेकर तेजस्वी का बड़ा ऐलान, गठबंधन के साथ चुनावी दंगल में उतरेगी राजद
Share:

पटना: असम में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सभी सियासी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी 'समान विचारधारा' वाले दलों से गठबंधन कर असम में आगामी विधानसभा चुनाव में उतरेगी।। 

तेजस्वी यादव ने गुवाहाटी के अपने पहले दौरे के दौरान कहा कि वह पहले ही कांग्रेस से बात कर चुके हैं और गठबंधन को औपचारिक रूप देने के लिए AIUDF के साथ बाद में बातचीत करेंगे। असम विधानसभा चुनाव में राजद की भूमिका के सवाल पर तेजस्वी यादव कहा कि हम एक सियासी दल हैं और असम और अन्य राज्यों में अपना विस्तार करना चाहते हैं। कितने सीटों पर लड़ना है इसके लिए चर्चा होगी। उन्होंने प्रेस वालों से कहा कि, 'हम समान विचाराधारा वाले दलों से बात कर रहे हैं।' तेजस्वी यादव ने कहा कि कांग्रेस और AIUDF के अलावा राजद अन्य छोटे पार्टियों के संपर्क में भी है।

उन्होंने आगे कहा कि, 'बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के तक़रीबन पांच फीसदी हिंदी भाषी लोग हैं। हमारे पास 11 सीटों पर ऐसे लोगों की तादाद काफी है, किन्तु हम केवल वहीं लड़ेंगे जहां जीतने की संभावना अधिक हो।' राजद के दिग्गज नेता ने यह भी कहा कि वह भाजपा और उसके सहयोगियों के खिलाफ चुनाव प्रचार करने के लिए अन्य चुनाव वाले राज्यों पश्चिम बंगाल, केरल और पुडुचेरी भी जायेंगे। 

'विपक्षी दल का काम भाई को भाई से लड़ाना..,' कांग्रेस पर जेपी नड्डा का हमला

केरल से असम चले जाते हैं पीएम मोदी, लेकिन किसानों से मिलने 20 किमी नहीं जाते - पी चिदंबरम

अफगानिस्तान ने सशस्त्र सेना दिवस को शांति समझौते को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -