उत्तराखंड में डॉक्टर से लेकर सफाई कर्मी तक सबको मिलेगा 50 लाख का जीवन बीमा
उत्तराखंड में डॉक्टर से लेकर सफाई कर्मी तक सबको मिलेगा 50 लाख का जीवन बीमा
Share:

उत्तराखंड के सरकारी अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों में कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव कार्य करने वाले डॉक्टर से लेकर सफाई कर्मी तक सबको 50 लाख के जीवन बीमा का लाभ मिल सकता है । केंद्र सरकार ने बीमा को लेकर उत्पन्न संशय को दूर कर दिया है। वहीं प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए घोषित समर्पित सरकारी अस्पतालों, मेडिकल कॉलेज और प्राइवेट अस्पतालों में उन सभी सरकारी व प्राइवेट कर्मचारियों को बीमे का लाभ मिल सकता है |

इसके साथ ही जिन्हें सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तैनात किया है। वहीं कर्मचारी की संक्रमण से मौत होने पर परिवार को लाभ मिल सकता है| वहीं इसमें डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्से, सफाई कर्मी, मरीजों को खाना देने वाले कर्मचारी आदि सभी मौजूद हैं। इसके साथ ही कोरोना का इलाज व बचाव करने वाले कर्मचारी की संक्रमण से मौत हो जाती है तो उनके परिवार को 50 लाख का बीमा मिलेगा। प्रदेश सरकार ही डेथ सर्टिफिकेट जारी करेगी। जिसके बाद बीमा का क्लेम मिल सकता है ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बीमे को लेकर कर्मचारियों में यह भ्रांति थी कि सिर्फ डॉक्टरों व नर्सों को ही बीमा में कवर किया गया है, हालाँकि ऐसा नहीं है। इसके साथ ही कोरोना इलाज के लिए समर्पित अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में संक्रमित मरीज का सामना करने वाले सभी कर्मचारियों को बीमा में मौजूद किया गया है।

कोरोना वायरस का शिकार हुई बॉलीवुड की यह अदाकारा! पोस्ट कर कही यह बात

आखरी कोरोना से अब तक कैसे बचा हुआ है तुर्कमेनिस्तान ?

जम्मू कश्मीर से रुला देने वाली खबर, मुठभेड़ में शहीद हुए 10 भारतीय जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -