असम : राज्य में 3092 लोग हुए कोरोना संक्रमित, नए मरीजों की तादाद बढ़ी
असम : राज्य में 3092 लोग हुए कोरोना संक्रमित, नए मरीजों की तादाद बढ़ी
Share:

भारत के कई राज्यों में तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है. वही, असम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 152 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान राज्य में कोरोना वायरस के 155 नए मामले सामने आए हैं. इसको मिलाकर असम में कोरोना वायरस के कुल मामले 3 हजार को पार कर चुके हैं. असम के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 3092 मामले सामने आ चुके हैं.

देश खुलते ही कोरोना ने मचाया तांडव, टूटा मौतों का रिकॉर्ड

अपने बयान में असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक ट्वीट में कहा कि जैसे-जैसे असम में मामले बढ़ रहे हैं, सक्रिय और अधिक सतर्क रहने की जिम्मेदारी और बढ़ रही है. उन्होंने कहा आज राज्य मंत्री पीयूष हजारिका और सांसद विश्वासजी दिमरी के साथ गुवाहाटी में तीन नियंत्रण क्षेत्रों का दौरा किया और मौजूदा स्थिति का जायजा लिया. असम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार राज्य में अब तक कुल 3,092 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1,834 सक्रिय मामले हैं.

महाराष्ट्र के शौचालय में मिला संक्रमित बुजुर्ग महिला का शव

इसके अलावा जहां स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि राज्य में अब तक वायरस से 16 साल की एक लड़की सहित पांच लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं सरमा ने अपने ट्वीट के साथ एक चार्ट भी संलग्न किया जिसमें कहा गया है कि वायरस में छह लोगों की मौत हो चुकी है.लॉकडाउन में ढील के बीच भारत में कोरोना के मामले जिस तेजी से बढ़ रह हैं, ठीक होने वालों की संख्या भी उसी तेजी से बढ़ रही है. वही, दूसरी ओर देश में कोरोना महामारी के 2 लाख 86 हजार 579 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं और 8,102 लोगों की जान गई है. इस बीच देश में स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय आंकड़ों के मुताबिक अब तक 1.41 लाख मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 1.37 लाख है. 

असम: गैस के कुँए से लगातार धधक रही आग, 30 किमी दूर से नज़र आ रहा धुआं

बेटी को योगा डे के लिए तैयार कर रहे हैं कुणाल, क्यूट वीडियो हो रहा वायरल

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात से पूरी तरह हटी रोक, सरकार ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -