असम: गैस के कुँए से लगातार धधक रही आग, 30 किमी दूर से नज़र आ रहा धुआं
असम: गैस के कुँए से लगातार धधक रही आग, 30 किमी दूर से नज़र आ रहा धुआं
Share:

गुवाहाटी: असम के तिनसुकिया जिले के बघजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस के कुएं में निरंतर आग धधक रही है. विशेषज्ञ मान रहे हैं कि आग पर तत्काल काबू पाना लगभग नामुमकिन है. तीन दिन पहले भड़की आग ने पूरे क्षेत्र में कोहराम मचा दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल को केंद्र की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है.

उल्लेखनीय है कि असम के तिनसुकिया में आसमान में केवल काला धुआं दिख रहा है. आग और उससे उठता धुआं इतना घना है कि 30 किलोमीटर दूर से भी दिख जाए. जमीन पर बेकाबू आग सब कुछ जलाने को आतुर है. एक किलोमीटर के दायरे में हर चीज राख बन चुकी है. रिसते गैस में लगी आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश करते हुए दो दमकल कर्मचारियों की मौत हो गई है. अब तक आग बुझाने की सारी कवायद बेकार गई है. इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है. हादसे में कम से कम 30 मकान जलकर ख़ाक हो चुके हैं. प्रशासन ने अबतक 1,610 परिवारों को सुरक्षित निकाल कर राहत शिविरों में पहुँचाया है. केवल इंसान ही नहीं कई मीटर ऊंचे उठते काले धुएं से डिब्रु सैखोवा राष्ट्रीय उद्यान को खतरा हो गया है.

विशेषज्ञों की माने तो इस आग को काबू कर पाना एक चुनौती है. क्योंकि  गैस का रिसाव रूक नहीं रहा है. ऑयल इंडिया लिमिटेड के कर्मचारियों के साथ-साथ ओएनजीसी के अफसर, भारतीय वायु सेना, एनडीआरएफ की टीम, जिला प्रशासन के अफसर और विशेषज्ञों की टीम की अबतक की सारी कोशिशें व्यर्थ हो गई है.

महज 24 घंटो में 357 संक्रमितों ने गवाई जान, वायरस को लेकर सारे दावे हुए फेल

कोरोना पर काबू पाने के लिए सीएम योगी ने उठाया नया कदम, निर्देश में बोली यह बात

वीडियो कांफ्रेंस से केदारनाथ में चल रहे कार्यों का हाल जान रहे है प्रधानमंत्री मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -