कोरोना वायरस के प्रभाव से कर्मचारियों को बचाने के लिए कंपनीयों ने शुरू की अनोखी पल
कोरोना वायरस के प्रभाव से कर्मचारियों को बचाने के लिए कंपनीयों ने शुरू की अनोखी पल
Share:

दुनियाभर के कई देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. वायरस की विकरालता की वजह से कई देशों में कंपनियों ने अपने उन कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट दी है जिनमें बुखार जैसे लक्षण देखे जा रहे हैं. भारत में भी इस वायरस के मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है. इसको देखते हुए कर्नाटक सरकार ने कंपनियों को सलाह दी है कि वह अपने उन कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट दें, जिनमें बुखार(फ्लू) जैसे लक्षण नजर आ रहे है.

लखनऊ में कोरोना वायरस को लेकर जारी हुआ अलर्ट, हेल्पलाइन नंबर हुए शुरू

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर कहा कि कंपनियां उन कर्मचारियों को मानक हाथ स्वच्छता की सलाह के साथ घर से काम करने की छूट दे जिनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दें.राज्य सरकार की एडवाइजरी में लोगों से गैर-जरूरी यात्राएं करने से बचने की सलाह दी गई है.एडवाइजरी में उनसे कोरोना वायरस प्रभावित देशों जैसे चीन, ईरान, कोरिया गणराज्य, इटली और जापान की यात्रा ना करने की सलाह दी गई है. साथ ही कहाकि जापान, ईरान, इटली, हांगकांग, मकाऊ, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, नेपाल, थाईलैंड, सिंगापुर, ताइवान, संयुक्त अरब अमीरात और कतर से आने वाले लोगों को हवाई अड्डे के प्रवेश पर मेडिकल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा.

दिल्ली पुलिस के साथ किस तरह की गई हैवानियत, सामने आया चौंकाने वाला Video

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके साथ लोगों को सफाई से संबंधित कई सलाह दी गई है. इसमें नियमित और पूरी तरह से हाथ को धोने की अपील शामिल है. शहर के प्रमुख स्थानों पर हैंड सेनेटाइजर और डिस्पेंसर से हाथ धोने की सलाह दी गई है.कंपनियों को कार्य स्थल पर सिर्फ उन लोगों को स्वच्छ सर्जिकल मास्क और टिशू पेपर मुहैया कराने की सलाह दी गई है, जिनमें सर्दी और कफ की समस्याए जैसे लक्षण देखे जा रहे हों.इस बीच, कोरोनावायरस से निपटने की तैयारियों के बारे में ब्रुहट बेंगलुरु महानगर पालिक कमिश्नर बी एच अनिल कुमार ने बुधवार को एक बैठक की अध्यक्षता की.

विधायक के भतीजे ने विधवा महिला के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज किया मामला

ट्रेनी नर्स के साथ हॉस्पिटल मालिक ने किया रेप, फिर वीडियो बनाकर करता रहा ब्लैकमेल

भारत की संसद पहुंचा कोरोना वायरस, सांसदों ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -