भारत की संसद पहुंचा कोरोना वायरस, सांसदों ने किया ऐसा काम
भारत की संसद पहुंचा कोरोना वायरस, सांसदों ने किया ऐसा काम
Share:

गुरुवार को संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में कई सांसद मास्‍क पहने नजर आए. कुल मिलाकर कोरोना वायरस को लेकर तमाम सांसद सतर्क हैं और सांसदों द्वारा एहतियात बरता जा रहा है. लद्दाख के भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल मास्‍क पहनकर संसद में दाखिल हुए.वहीं राज्‍यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्‍ता ने सदन के अध्‍यक्ष से आग्रह करते हुए लिखा कि संसद परिसर के भीतर थर्मल स्‍कैनर समेत रोकथाम के लिए एहतियातन कदम उठाए जाएं. हालांकि आज संसद के सिक्‍योरिटी स्‍टाफ डिस्‍पोजेबल ग्‍लव्‍स और मास्‍क पहने नजर आए. आप विधायक सुशील गुप्‍ता आज हाथ में सैनिटाइजर लिए नजर आए.

एक शख्स ने आधार कार्ड पर लिखवाया जेल का पता, पुलिस ने उसी जेल में किया बंद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने भी आज राज्‍यसभा में कोरोना वायरस को लेकर देश में बरती जा रही सावधानियों व उपायों के लिए उठाए गए कदमों पर विस्‍तार से अपना बयान दिया. उन्‍होंने कहा,‘तमाम तैयारियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर रख रहे हैं. देश में इसे लेकर एक एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है. पिछले तीन दिनों में विदेश से आए कई लोग कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए. उन्‍होंने यह भी कहा कि देश में अब तक 29 मामलों की पुष्‍टि हो गई है. मामले की लगातार निगरानी की जा रही है. चीन के वुहान व हुबेई से भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया। एयरपोर्ट पर 300 डॉक्‍टरों को तैनात कर दिया गया है.

कोरोना के कहर से अस्पतालों में मचा हड़कंप

अपने बयान में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि, ‘इससे निपटने के लिए रैपिड रेस्‍पांस टीम का गठन किया गया है और राज्‍यों की मदद के लिए गाइडलाइन जारी की गई है. लैब नेटवर्क को और बढ़ाया जा रहा है साथ ही जांच के लिए 19 और लैब बनाए जा रहे हैं साथ ही कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता फैलाई जा रही है. इसके अलावा भारत लगातार विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के संपर्क में है.’ उन्‍होंने आगे बताया कि कोरोना पीड़ित देशों से आए लोगों की निगरानी की जा रही है. हालांकि चीन से लाए गए लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्‍होंने लोगों को सलाह दी कि जब तक जरूरी न हो चीन और इटली का दौरा न करें तो बेहतर है.

Womens T20 World Cup: फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बारिश की भेंट चढ़ा सेमीफाइनल

कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए 80 से अधिक लोग

बहन का गला काटकर भाई ने खुद को भी कर लिया लहूलुहान, जांच में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -