लखनऊ में कोरोना वायरस को लेकर जारी हुआ अलर्ट, हेल्पलाइन नंबर हुए शुरू
लखनऊ में कोरोना वायरस को लेकर जारी हुआ अलर्ट, हेल्पलाइन नंबर हुए शुरू
Share:

लखनऊ: कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ में जिला प्रशासन अलर्ट में नजर आ रही है. लोगों से कोरोना वायरस से सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रहे है. गौशालाओं में फागिंग का आदेश दिया गया है. एयरपोर्ट सहित अस्पतालों में स्कैनिंग और मॉनीटर प्रारम्भ हो गई है. कोरोना वायरस को लेकर पूरा देश अलर्ट है. अभी तक 29 पॉजिटिव केस  नजर में आए हैं, जिसमें केरल के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं. इस दौरान लखनऊ में जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. बिना लाइसेंस की मांस की दुकानों को बंद करने के साथ ही एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ा दी गई है. इसके अतिरिक्त  हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है.

आपको बता दे कि लखनऊ के डीएम की तरह से जारी किए गए आदेश में कोरोना वायरस से सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही बिना लाइसेंस मांस की दुकानों और खुले में मांस बेचने वालों पर तुरंत प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसी के साथ ही गौशालाओं में फागिंग का आदेश दिया गया है. एयरपोर्ट सहित अस्पतालों में स्कैनिंग और मॉनीटर प्रारम्भ कर दिया गया है. अपने आदेश में डीएम ने यह जानकारी दी है कि बाहर से आने वाले यात्रियों और सैलानियों की स्कैनिंग और मॉनिटर की जा रही है. यदि किसी यात्री में लक्षण मिलता है तो उसे तुरंत आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. ये 0522-2622080 और मोबाइल नंबर 7839700132 है. इस पर तत्काल मदद मिलेगी.

वहीं, 1 मार्च को 5 से कम मरीजों में कोरोना कन्फर्म हुआ था, जो 4 मार्च की रात तक बढ़कर 29 हो चुकी है. इसमें से केरल के 3 मरीजों का सफल इलाज हो चुका है. यानी कुल 26 मरीज ऐसे हैं जिनमें इस समय कोरोना के वायरस मौजूद हैं. संदिग्धों की तादाद भी लगातार वृद्धि हो रही है. थाईलैंड और मलेशिया से आए दो अलग-अलग लोगों को सूरत के अस्पताल में भर्ती किया गया है तो अहमदाबाद में भी एक महिला को शक के कारण से अस्पताल में दाखिल कराया गया है. इनके अतिरिक्त हरियाणा, हिमाचल और चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के चार संदिग्ध मामले सामने आए हैं. हाल में इटली से आए कोरोना पीड़ित 14 मरीजों को दिल्ली में छावला के आईटीबीपी कैंप से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. यदि देखा जाए तो पुरे विश्व में इसका प्रकोप देखने को मिल रहा हैं.

महू में देश का पहला और दुनिया का दूसरा इन्फेंट्री म्यूजियम तैयार

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, इस कानून को लेकर किया बड़ा हमला

बिजली बोर्ड में इन पदों को भरने की प्रक्रिया अगले सप्ताह से होगी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -