कोरोनावायरस के प्रकोप को सीमा पर रोकने के लिए 89 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
कोरोनावायरस के प्रकोप को सीमा पर रोकने के लिए 89 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
Share:

चीन के साथ-साथ पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का कहर फैल रहा है. सभी देशों में चीन से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. भारत भी कोरोनावायरस को लेकर पूरी सतर्कता बरत रहा है. केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, डॉ. हर्षवर्धन ने अमर उजाला के साथ विशेष बातचीत में बताया कि अब तक भारत में 89 हजार लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है.

होने वाले पति संग गोवा बीच पर रोमांटिक हुईं नेहा कक्क्ड़

इस मामले को लेकर हर्षवर्धन ने बताया कि 21 एयरपोर्ट पर उच्च स्तर की सतर्कता बरती जा रही है. नेपाल सीमा से लगते आस-पास के क्षेत्रों समेत सीमावर्ती इलाकों में उच्च स्तर की सतर्कता जारी है. हम पूरी तरह सतर्क हैं और हमारी तैयारी उच्च स्तर पर है. देश को लोगों को इस वायरस से घबराने की जरुरत नहीं है. हांगकांग में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि होने के बाद एअर इंडिया ने आठ फरवरी से अपनी दिल्ली-हांगकांग उड़ान सेवा निलंबित करने की मंगलवार को घोषणा की. कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

चारों एयरलाइन्स में सफ़र नहीं करेंगे अनुराग कश्यप, जानिये क्या है कारण

इसके अलावा अपने बयान में लोहानी ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सात फरवरी को एआई 314 को रवाना करने के बाद एअर इंडिया अपनी हांगकांग की उड़ानों को निलंबित कर रहा है. कोरोनावायरस का सबसे पहले मामला चीन के वुहान शहर से सामने आया था. चीन में जानलेवा कोरोनावायरस के चलते मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. चीन सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोनावायरस के चलते 425 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इससे संक्रमित 64 नए मामले भी सामने आए हैं. पूरे देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 20,400 हो गई है.कोरोनावायरस से पीड़ित 39 वर्षीय एक व्यक्ति की हांगकांग में मौत हो गई. यहां इस वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का यह पहला मामला है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की. चीन के बाहर इस वायरस से किसी की जान जाने का यह दूसरा मामला है. इससे पहले फिलिपीन में एक व्यक्ति की मौत इसके कारण हुई थी.

बाबरी मस्जिद पक्षकार इक़बाल अंसारी का सवाल, राम मंदिर निर्माण में क्यों हो रही देरी ?

अनिल कपूर ने किया करीना कपूर खान के भाई की शादी में शानदार डांस

गुजरात में भी कोरोना वायरस ने दी दस्तक, साबरकांठा में 2 और मेहसाणा में 1 संदिग्ध मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -