इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमित महिला ने बेटी को दिया जन्म
इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमित महिला ने बेटी को दिया जन्म
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का असर तेजी से देखने  को मिल रहा ही. इंदौर में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे है. वहीं, इसी बीच शहर के ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी कोरोना संक्रमित एक महिला ने गुरुवार को बेटी को जन्म दिया है. सामान्य प्रसव से हुई बेटी का स्वास्थ्य अब ठीक है. जन्म के 48 घंटे बाद उसके सैंपल लिए जाएंगे. बेटी का पिता भी संक्रमित है और उसी अस्ताल में भर्ती है. प्रसूति के लिए कोविड अस्पताल में चिकित्सकों को अलग से लेबर रूम बनाना पड़ा.

बता दें की ग्रीन पार्क में कोरोना संक्रमित मामले आने के बाद पति-पत्नी को परस्पर गार्डन के क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया था. 8 अप्रैल को दोनों के सैंपल लिए गए. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को अरबिंदो अस्पताल में भर्ती किया गया. 24 वर्षीय महिला इस बीमारी को लेकर चिंतित थी क्योंकि उसकी प्रसव की तारीख भी नजदीक थी और उसे संक्रमण था, लेकिन डाक्टरों ने उसका आत्मविश्वास बढ़ाया. कोरोना संक्रमित होने के वजह से महिला को ऑपरेशन थियेटर में नहीं ले जा सकते थे, इसलिए सामान्य प्रसूति पर जोर दिया गया, हालांकि इसके लिए चिकित्सकों को लगातार कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में रहना पड़ा.

इस बारें में डॉ. श्रद्धा चौहान ने बताया कि मंगलवार रात महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने पर कोविड-19 वार्ड में ही अस्थायी प्रसूति कक्ष बनाया गया और वहां महिला को शिफ्ट किया गया. इसके बाद डॉ. चौहान 48 घंटे घर नहीं गईं और गर्भवती का ध्यान रखा. गुरुवार को महिला ने बेटी को जन्म दिया. बेटी ठीक है और मां को पूरी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है जिससे बेटी को संक्रमण से बचाया जा सके. बेटी के सैंपल शनिवार को लिए जाएंगे.

मध्यप्रदेश में 65 नए मामले आए सामने, अब तक मरीजों की संख्या 2625 हुई

कोरोना : 28 साल में पहली बार मिला वीक ऑफ, टीआई ने पत्नी के साथ ऐसे बिताया समय

इंदौर में 28 नए संक्रमित मिले, शहरी सीमा पर कोरोना ने दी दस्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -