उत्तराखंड के इस क्षेत्र में आज से दो दिनों के लिए रहेगा पूर्ण लॉकडाउन
उत्तराखंड के इस क्षेत्र में आज से दो दिनों के लिए रहेगा पूर्ण लॉकडाउन
Share:

देहरादून: कोरोना में देश के लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. वही यदि बात उत्तराखंड की बात करे, तो उत्तराखंड में ऊधमसिंह नगर शहर के खटीमा ब्लॉक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए, जिला प्रशासन ने दो दिन तक पूर्ण तौर पर लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. वही खटीमा को छोड़कर शहर के अन्य भाग लॉकडाउन से मुक्त रहेंगे. 

वही डीएम रंजना राजगुरु ने अपने बयान में बताया कि खटीमा में COVID-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए, एसडीएम ने दो दिन के लॉकडाउन की चर्चा की थी. स्थानीय लोगों, कारोबारियों तथा जनप्रतिनिधियों ने भी इस बाबत अनुरोध किया था. इस दौरान खटीमा तहसील इलाके में 8 अगस्त शनिवार एवं नौ अगस्त रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा. शहर के अन्य तहसील इलाकों में लॉकडाउन नहीं रहेगा. उन्होंने लोगों से सॉइल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क पहनने का आग्रह किया है.

साथ ही राज्य के चार शहरों में शनिवार एवं रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा. कलेक्टर अवश्य अपने स्तर पर अलग से इंतजाम कर सकते हैं. अनलॉक-2 के अनुसार पूर्व की एसओपी में देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल तथा ऊधमसिंह नगर शहर में प्रत्येक हफ्ते शनिवार एवं रविवार के लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया था. तत्पश्चात, रक्षाबंधन को देखते हुए इसमें छूट दी गई है. माना गया था कि इसके पश्चात् हफ्ते की दो दिन की यह बंदी फिर जारी की जाएगी. अनलॉक-3 के अनुसार लागू एसओपी में सरकार की तरफ से इसका कोई जिक्र ही नहीं किया गया है. वही अब कोरोना से निजात पाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है.

हिंदी दिवस : इस तरह जन-जन की भाषा बनी हिंदी, कैसे मिला राजभाषा का दर्जा ?

सुबह-सुबह असम और ओडिशा में काँपी धरती, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

LAC पर हालात नाजुक, सेना और एयरफोर्स को हाई लेवल की सतर्कता बरतने के आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -