सुबह-सुबह असम और ओडिशा में काँपी धरती, दहशत में घर से बाहर भागे लोग
सुबह-सुबह असम और ओडिशा में काँपी धरती, दहशत में घर से बाहर भागे लोग
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा में शनिवार की सुबह भूकंप के झटकों की वजह से लोग दहशत में आ गए। जानकारी के अनुसार, राज्य के बरहामपुर इलाके में शनिवार सुबह भूकंप के झटके आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 दर्ज की गई है। ओडिशा के अलावा असम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि, दोनों ही जगहों पर जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

सिसमॉलजी डिपार्टमेंट के अनुसार, ओडिशा के बरहामपुर में सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र बरहामपुर के वेस्ट-साउथ-वेस्ट (WSW) से 73 किमी के आसपास स्थित बताया जा रहा है। रिक्टर स्केल पर 3.8 की तीव्रता वाले इस भूकंप से अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है। ओडिशा के अलावा पूर्वोत्तर राज्य असम के सोनितपुर में भी सुबह भूकंप आया था। भूकंप का वक़्त सुबह 5 बजकर 26 मिनट बताया जा रहा है। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 रिपोर्ट की गई।

आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में बीते दिनों भूकंप की घटनाएं बहुत बढ़ गईं हैं। दिल्ली-एनसीआर से लेकर गुजरात, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी भूकंप के झटके आए। हालांकि, सभी जगहों पर भूकंप के अधिकांश मामलों में रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता से 4 से कम ही रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि 5 तीव्रता से कम वाले भूकंप बहुत अधिक खतरनाक नहीं होते। हालांकि, अन्य एक्सपर्ट्स का कहना है कि भूकंप के छोटे-छोटे झटके किसी बड़ी मुसीबत की दस्तक हो सकते हैं।

वैज्ञानिकों का बड़ा दावा, BCG टीके वालों को नहीं कोरोना का खतरा

किसानों के लिए बड़ी खबर, रेल सुविधा के साथ मिल रहे ये फायदे

कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -