LAC पर हालात नाजुक, सेना और एयरफोर्स को हाई लेवल की सतर्कता बरतने के आदेश
LAC पर हालात नाजुक, सेना और एयरफोर्स को हाई लेवल की सतर्कता बरतने के आदेश
Share:

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी और एयरफोर्स लद्दाख, उत्तरी सिक्किम, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के साथ सभी इलाकों में बेहद उच्च स्तरीय परिचालन तत्परता बनाए रखेंगी. इसके साथ ही जब तक चीन के साथ बॉर्डर विवाद को लेकर 'संतोषजनक' समाधान सामने नहीं आता, तब तक उच्च स्तरीय सतर्कता बरती जाएगी. सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है. 

उन्होंने बताया है कि इंडियन आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे पहले ही LAC के साथ सीमावर्ती संरचनाओं के संचालन की निगरानी कर रहे सेना के तमाम आला कमांडरों को निर्देश दे चुके हैं कि वे बेहद उच्च स्तर की सतर्कता बरतें और चीन की किसी भी 'गुस्ताखी' से निपटने के लिए आक्रामक रवैया अपनाएं. गतिरोध को देखते हुए पिछले तीन हफ्ते में सेना प्रमुख ने 3,500 किलोमीटर लंबी LAC की देखदेख करने वाले वरिष्ठ कमांडरों के साथ लंबा एवं विस्तृत विचार विमर्श किया है. 

चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (PLA) द्वारा पैंगोंस सो, देप्सांग और गोगरा समेत पूर्वी लद्दाख के कई गतिरोध वाले बिंदुओं से पूरी तरह अपनी सेना हटाने में आनाकानी करने के मद्देनजर उच्च सर्तकता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं. सूत्रों ने बताया है कि भारत ने चीन को पहले ही जानकारी दे दी है कि तनाव खत्म करने के लिए पूर्वी लद्दाख के सभी क्षेत्रों में यथास्थिति बहाल करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है.  

वैज्ञानिकों का बड़ा दावा, BCG टीके वालों को नहीं कोरोना का खतरा

किसानों के लिए बड़ी खबर, रेल सुविधा के साथ मिल रहे ये फायदे

कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -