'अगर लड़कियां हिजाब पहनकर स्कूल आ सकती हैं तो हम केसर स्कार्फ में क्यों नहीं आ सकते', स्कूल में मचा बवाल
'अगर लड़कियां हिजाब पहनकर स्कूल आ सकती हैं तो हम केसर स्कार्फ में क्यों नहीं आ सकते', स्कूल में मचा बवाल
Share:

हावड़ा: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एक स्कूल में बीते मंगलवार को छात्रों के दो गुटों में आपस में भिडंत हो गया। जी दरअसल यहाँ एक समूह क्लास में 'नमाबली' (केसर स्कार्फ) के साथ प्रवेश की अनुमति मांग रहा था। उन सभी का कहना था कि अगर लड़कियों को हिजाब के साथ क्लास में एंट्री मिल सकती है तो हमें नमाबली के साथ क्यों नहीं। इसी बात को लेकर दोनों गुटों के बीच झड़प हुई और इसी झड़प के बाद के तनाव को कम करने के लिए पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात करना पड़ा। आप सभी को बता दें कि दोनों पक्षों के लड़के और लड़कियों के बीच मारपीट हुई और इसके कारण अधिकारियों को बुधवार को यानी आज होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षा को रद्द करना पड़ा।

गंदी फ़िल्में देखने की ऐसी लगी लत कि लड़कियों के बाथरूम में ऐसी हरकत करने लगा लड़का

इस मामले में मिली जानकारी के तहत पश्चिम बंगाल बोर्ड से संबद्ध 50 साल पुराने स्कूल धुलागोरी आदर्श विद्यालय ने शांति सुनिश्चित करने के लिए प्रबंध समिति, अभिभावकों और स्थानीय प्रशासन के साथ एक बैठक बुलाई है। जी दरअसल यह विवाद उस समय शुरू हुआ जब पांच छात्र, स्कूल के गेट पर अपनी स्कूल यूनिफॉर्म पर 'नमाबली' के साथ इकट्ठा हो गए। उन सभी ने यह मांग की कि उन्हें अंदर जाने दिया जाए। जी दरअसल उनका विरोध बारहवीं कक्षा की प्री-बोर्ड इतिहास परीक्षा से ठीक पहले शुरू हो गया था। ऐसे में स्कूल के अधिकारियों ने छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मांग की कि उन्हें 'नमाबली' के साथ अंदर जाने दिया जाए।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि जब लड़कियों को हिजाब पहनने की अनुमति है तो हमें इसकी इजाजात क्यों नहीं है? वहीं उसके बाद स्कूल के अंदर और बाहर छात्र-छात्राएं हिजाब समर्थक और 'नमाबली' समर्थक में बंट गए। शिक्षक छात्रों को नियंत्रित करने में असमर्थ हो गए। इस दौरान कुछ शिक्षकों ने कहा कि दोनों ग्रुप स्कूल परिसर में भिड़ गए और स्कूल की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। ऐसे में क्लास इंचार्ज अरिंदम बनर्जी ने तुरंत संकरैल पुलिस को फोन किया। आरएएफ के साथ एक टीम स्कूल पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में किया।

हालाँकि हावड़ा के पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी ने इस पूरे प्रकरण पर कुछ भी बोलने से फिलहाल इनकार कर दिया है। इस मामले में बंगाल के मंत्री अरूप रे ने कहा, ''उकसावे के कारण यह घटना हुई है। मैंने पुलिस से भी बात की है। मैंने पुलिस से पूरी जांच के लिए अनुरोध किया है। पुलिस से कहा है कि न केवल अपराधियों को खोजा जाए, बल्कि यह भी पता लगाया जाए कि उन्हें किसने उकसाया।"

अस्पताल में भर्ती हुईं दिलीप कुमार की छोटी बहन, सायरा बानो कर रहीं हैं देखभाल

'हेरा फेरी 3' के बाद अक्षय कुमार ने खो दी ये फ़िल्में

'क्या आपको मेरी टांगे अच्छी नहीं लगती..?' जींस उतारते ही मीरा से शाहिद ने पूछा रोमांटिक सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -